21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार बोर्ड : मैट्रिक की गायब कॉपियों के मामले में जेल भेजे गये प्राचार्य

गोपलगंज : बिहारके गोपालगंज में मूल्यांकन केंद्र से मैट्रिक की कॉपियां गायब होने के मामले में एसएस बालिका विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को जेल भेज दिया गया. एसआईटी ने मंगलवार को प्राचार्य को जेल भेज दिया. प्राचार्य पर कॉपियों की सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध नहीं करने का आरोप लगाया गया है. इससे […]

गोपलगंज : बिहारके गोपालगंज में मूल्यांकन केंद्र से मैट्रिक की कॉपियां गायब होने के मामले में एसएस बालिका विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को जेल भेज दिया गया. एसआईटी ने मंगलवार को प्राचार्य को जेल भेज दिया. प्राचार्य पर कॉपियों की सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध नहीं करने का आरोप लगाया गया है. इससे पहले प्राचार्य 20 जून से ही हिरासत में थे. गौरतलब हो कि कॉपी गायब किये जाने के मामले में कबाड़ दुकानदार को जेल भेजे जाने के समय एसपी ने कहा था कि प्राचार्य जांच में सहयोग कर रहे हैं, इसलिए उन्हें साथ रखा गया था.

विदित हो कि गोपालगंज के एसएस बालिका विद्यालय के मूल्यांकन केंद्र से बिहार बोर्ड के मैट्रिक की 42000 कॉपियां गायब होने की खबर आयी थी, तब बिहार बोर्ड में खलबली मच गयी थी. जिसके बाद बोर्ड के समक्ष प्राचार्य को पेश होने के लिये कहा गया था. उसके बाद प्राचार्य बोर्ड में पेश हो कर अपनी सफाई दी थी. बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

इस मामले एसआईटी ने कार्रवाई करते हुए कबाड़ी वाले तक पहुंची. जहां यह बात प्रकाश में आया कि विद्यालय के चपरासी छट्ठू सिंह ने 85 सौ रुपये में कबाड़ी वाले को कॉपियां बेची थी. कबाड़ वाले ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि मैं एक ऑटोरिक्शा में देर रात बैठ कर स्कूल पहुंचा था. जहां, से छट्ठू सिंह ने मुझे कॉपियां दीं और मैं ऑटोरिक्शा से कॉपियां ले आया था. इस मामले में ऑटो चालक संतोष कुमार और कबाड़ी वाला पप्पू गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि बोर्ड और पुलिस ने अब तक यह नहीं बताया है कि गायब कॉपियों में से कितनी कॉपियां मिल पायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें