21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मजबूरी का फायदा उठा 6500 रुपये में मरीज को बेचा खून, परिजानों ने किया हंगामा

गोपालगंज : सदर अस्पताल के सामने एक निजी क्लिनिक में महिला की ऑपरेशन के लिए 6500 रुपये में खून का सौदा किये जाने का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार की देर शाम की है. परिजनों द्वारा हंगामा किये जाने के बाद क्लिनिक संचालक ने माफी मांगते हुए रुपये वापस की. दरअसल, मांझा थाना क्षेत्र […]

गोपालगंज : सदर अस्पताल के सामने एक निजी क्लिनिक में महिला की ऑपरेशन के लिए 6500 रुपये में खून का सौदा किये जाने का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार की देर शाम की है. परिजनों द्वारा हंगामा किये जाने के बाद क्लिनिक संचालक ने माफी मांगते हुए रुपये वापस की.

दरअसल, मांझा थाना क्षेत्र के दानापुर की मेहरुन नेशा को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने आशा की झांसे में आकर निजी क्लिनिक में भर्ती करा दिया था. निजी क्लिनिक के संचालक और कर्मियों ने महिला के शरीर में ब्लड की कमी होने की बात कहते हुए तत्काल एक यूनिट खून चढ़ाने की बात कही. परिवार के सदस्यों ने संबंधित ग्रुप का खून डोनेट करने की बात कही. जिस पर संचालक ने परिजनों की ब्लड संक्रमित बताते हुए स्वच्छ ब्लड 6500 रुपये में अपने पास से चढ़ाने की बात कही. उधर, महिला की स्थिति लगातार बिगड़ रही थी. मरीज की हालात को देखते हुए परिजनों ने ब्लड खरीद कर चढ़ाने के लिए 6500 रुपये कर्मियों को दे दिया.

खून की सौदा होने के बाद परिजनों ने इसकी सूचना बिहार ब्लड डोनर टीम के सदस्यों का दी. सूचना पाकर पहुंचे बीबीडीटी के शाह आलम, आफाक खान, प्रत्युष प्रवीण आदि ने हंगामा करते हुए पुलिस को सूचना दी. पुलिस के आने की सूचना पर संचालक ने माफी मांगते हुए ब्लड के लिए लिये गये रुपये को वापस कर दिया. बीबीडीटी के सदस्यों ने बताया कि आये दिन अस्पताल के सामने खून की खरीद-बिक्री होती है. स्वास्थ्य विभाग ऐसे मामले में कार्रवाई नहीं करती है. इस संबंध में सिविल सर्जन ने कहा कि मामले में लिखित शिकायत नहीं मिली है. सीएस ने कहा कि खून की खरीद-बिक्री करना गैर कानूनी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें