बिहार : गोपालगंज के डीएम ने खाया विधवा का बनाया मध्याह्न भोजन, दिखाया समाज को आईना

गोपालगंज : गोपालगंज जिले के बरौली थाने के कल्याणपुर मिडिल स्कूल में एक विधवा को रसोइया नियुक्त किये जाने पर ग्रामीणों ने बुधवार को बच्चों को इसके हाथ से बना मिड डे मील खाने पर रोक लगा दी थी व स्कूल में तालाबंदी कर दी थी. प्रभात खबर में यह खबर छपने के बाद वहां […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 19, 2015 2:13 AM
गोपालगंज : गोपालगंज जिले के बरौली थाने के कल्याणपुर मिडिल स्कूल में एक विधवा को रसोइया नियुक्त किये जाने पर ग्रामीणों ने बुधवार को बच्चों को इसके हाथ से बना मिड डे मील खाने पर रोक लगा दी थी व स्कूल में तालाबंदी कर दी थी.
प्रभात खबर में यह खबर छपने के बाद वहां के डीएम राहुल कुमार ने शुक्रवार को स्कूल पहुंचे और उस रसोइये से खाना बनवाया व बच्चों के साथ खुद भी खाना खाया. उन्होंने ग्रामीणों को चेतावनी दी कि दोबारा ऐसी हरकत पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.
डीएम ने चेताया : काम करने से रोका, तो होगी प्राथमिकी
रसोइया पर विधवा होने और चरित्र हनन का आरोप लगा कर उसके बनाये एमडीएम खाने पर प्रतिबंध लगाते हुए ग्रामीणों द्वारा उसे हटाने की मांग को लेकर स्कूल में तालाबंदी कर दी गयी थी. तीसरे दिन शुक्रवार को डीएम ने उक्त रसोइये से एमडीएम बनवाया. उन्होंने खुद खाया और छात्रों को भी खिलाया. डीएम ने चेतावनी दी है कि इसके बाद अगर किसी ने रसोइये का विरोध किया, तो प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.
गोपालगंज : बरौली थाने के कल्याणपुर मिडिल स्कूल में एक विधवा को रसोइया नियुक्त किये जाने पर ग्रामीणों ने बुधवार को बच्चों को इसके हाथ से बना मिड डे मील खाने पर रोक लगा दी थी व स्कूल में तालाबंदी कर दी थी.
प्रभात खबर में यह खबर छपने के बाद वहां के डीएम राहुल सिंह शुक्रवार को स्कूल पहुंचे और उस रसोइये से खाना बनवाया व बच्चों के साथ खुद भी खाना खाया. उन्होंने ग्रामीणों को चेतावनी दी कि दोबारा ऐसी हरकत पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. अधिकारी शिक्षकों और ग्रामीणों से बात कर ही रहे थे तब तक डीएम राहुल कुमार पहुंच गये.
डीएम ने रसोइया सुनीता कुंवर से एमडीएम बनवाया. उन्होंने बच्चों के साथ बैठ कर एमडीएम खाया. डीएम ने बच्चों से समय पर एमडीएम खाने के लिए उत्साहित किया. डीएम ने मौजूद शिक्षकों को निर्देश दिया कि तत्काल शिक्षा समिति की बैठक बुलायी जाये. गुरु गोष्ठी कर लोगों को यह बताया जाये कि 21 वीं सदी में अंधविश्वास की कोई जगह नहीं है. अफवाह फैलाने या दोबारा इस तरह की हरकत करने पर तत्काल कार्रवाई हो सकती है.
उधर, अधिकारियों के आने की खबर पर गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गये. लोग डीएम से रसोइया पर पुन: आरोप लगाते हुए कहने लगे कि एमडीएम में यह महिला जहर भी डाल सकती है.

Next Article

Exit mobile version