22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : गोपालगंज और सीवान में जुलूस के दौरान तोड़फोड़, असर आज भी, दुकानें बंद

गोपालगंज/सीवान : बिहार के गोपालगंज जिले के मीरगंजमें शुक्रवार को जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच पथराव व झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. दोनों तरफ से तलवार व लाठी-डंडे निकाल लिये गये. इस दौरान उपद्रवियों ने सड़क पर खड़े वाहनों को फूंक दिया और सीवान- गोपालगंज पथ पर वाहनों का परिचालन बाधित […]

गोपालगंज/सीवान : बिहार के गोपालगंज जिले के मीरगंजमें शुक्रवार को जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच पथराव व झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. दोनों तरफ से तलवार व लाठी-डंडे निकाल लिये गये. इस दौरान उपद्रवियों ने सड़क पर खड़े वाहनों को फूंक दिया और सीवान- गोपालगंज पथ पर वाहनों का परिचालन बाधित कर दिया. वहीं, मीरगंज थाना चौक और हथुआ मोड़ पर कई दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गयी. पथराव में दर्जन भर लोगों को चोटें आयी हैं, जिन्हें निजी अस्पताल में भरती कराया गया है. दोनों जिलों में कल के तोड़फोड़ का असर आज भी दिख रहा है.

दोनों जिलों के प्रभावित इलाकोंमें सड़कों पर आज भी कम संख्या लोगदिखरहेहैं.खबर लिखे जाने तकप्रभावितइलाकोंमें दुकानेंनहींखोली गयी थी. गोपालगंज मेंजगह-जगहअब भी पुलिस तैनात है.

शुक्रवार को जवानों ने किया फ्लैग मार्च :
उपद्रव की सूचना पर कई थानों से पुलिस को बुलानी पड़ी. डीएम राहुल कुमार और एसपी रवि रंजन कुमार मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित किया. साथ ही फ्लैग मार्च कर शांति बनाये रखने की अपील की. स्थिति को देखते हुए सीवान समेत कई जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल मंगायी गयी. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए प्रशासन को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. देर शाम तक डीएम-एसपी के अलावा हथुआ के एसडीएम प्रमोद राम, एसडीपीओ मो इम्तियाज अहमद, फुलवरिया समेत कई थानों के पुलिस अधिकारी कैंप किये हुए थे.

वीडियो फुटेज से पहचान होगी कार्रवाई : डीएम
डीएम राहुल कुमार ने कहा कि उपद्रवियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा. प्रशासन ने उपद्रव करने वालों की वीडियोग्राफी करायी है. तसवीर से एक-एक की पहचान कर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. संवेदनशील सभी इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गयी है. उन्होंने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि जल्द ही उपद्रवियों को गिरफ्तार भी कर लिया जायेगा.

सीवान में पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग
सीवान. शुक्रवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव के बाद दिनभर तनाव बना रहा. इस दौरान शरारती तत्वों की फायरिंग व आगजनी के बाद पुलिस ने कई चक्र हवाई फायरिंग की. वहीं, हल्का बल प्रयोग किया. इस दौरान दो बाइकों के
अलावा दुकानें भी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया. हालांकि, दुकान फूंके जाने और भीड़ के तरफ से फायरिंग की घटना से प्रशासन इनकार कर रहा है.

जुलूस के दौरान डीजे बंद करने को लेकर हुए विवाद में पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. इसके आधा घंटे के बाद एक बार फिर नया किला मैदान के समीप दोनों पक्षों के लोग भिड़ गये पथराव शुरू हो गया. इसके बाद उपद्रवियों ने शहर के जेपी चौक, नया बाजार व थाना रोड में प्रदर्शन कर कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले. देखते-ही-देखते पूरे शहर की दुकानें बंद हो गयीं. आखिर कार मौके पर डीएम महेंद्र कुमार व एसपी सौरभ कुमार शाह के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पथराव बंद हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें