बिहार में शराब के शौकीन अब सब्जी खरीदने भी जा रहे यूपी

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उत्तर प्रदेश से सटे सीमाओं मेंरहने वाले शराब के शौकीन लाेग नशा करने के लिए नये-नये रास्ते तलाश रहे है. इन इलाकों में रहने वाले लोग अब साग हो या सब्जी, कपड़ा हो या दैनिक जरूरतों की चीजें या फिर छोटी-मोटी खरीदारी, हर चीज की खरीदारी सीमा पार की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 13, 2016 5:36 PM

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उत्तर प्रदेश से सटे सीमाओं मेंरहने वाले शराब के शौकीन लाेग नशा करने के लिए नये-नये रास्ते तलाश रहे है. इन इलाकों में रहने वाले लोग अब साग हो या सब्जी, कपड़ा हो या दैनिक जरूरतों की चीजें या फिर छोटी-मोटी खरीदारी, हर चीज की खरीदारी सीमा पार की दुकानों से कर रहे है. ऐसे में बिहार के व्यवसायी अपनी बिक्री कम होने का रोना तो रहे हैं, लेकिन साथ ही शराब मुक्त बिहार होने की खुशी भी जता रहे हैं.

बता दें कि एक अप्रैल से बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद यूपी सरकार ने भोरे एवं विजयीपुर प्रखंडों की सीमा पर शराब की 10 नयी दुकानों का लाइसेंस जारी किया. हमारे प्रतिनिधि के मुताबिक इसका नतीजा यह हुआ कि अचानक यूपी जाने वाले लोगों में इजाफा हुआ. इस शराबबंदी से यूपी में सिर्फ शराब कारोबारियों की चांदी ही नहीं है, बल्कि हर वर्ग के व्यवसायी इसका फायदा उठा रहे हैं.

चाहे वो सब्जी व्यवसायी हो, चाहे किसी भी व्यवसाय से जुड़ा व्यक्ति हो. जानकारी के मुताबिक शाम ढलते ही बड़ी संख्या में लोग यूपी की ओर कूच कर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि यूपी जाने वालों में सिर्फ सीमा पर रहने वाले ही लोग हैं, बल्कि कई ऐसे भी लोग हैं. जो जिला मुख्यालय से भी भिंगारी की ओर जा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version