केनरा बैंक में करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने वाले बैंक प्रबंधन ने उठाया अब यह कदम

गोपालगंज : केनरा बैंक से 2.57 करोड़ के फर्जीवाड़े में वर्षों से फरार चल रहे वरीय शाखा प्रबंधक ने शुक्रवार को सीजेएम राम अवध प्रसाद के कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने शाखा प्रबंधक को जेल भेज दिया.भागलपुर जिले के आदमपुर थाना क्षेत्र के मशाकचक निवासी बालेश्वर प्रसाद सिन्हा केनरा बैंक गोपालगंज में वरीय […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 7, 2017 8:01 AM
गोपालगंज : केनरा बैंक से 2.57 करोड़ के फर्जीवाड़े में वर्षों से फरार चल रहे वरीय शाखा प्रबंधक ने शुक्रवार को सीजेएम राम अवध प्रसाद के कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने शाखा प्रबंधक को जेल भेज दिया.भागलपुर जिले के आदमपुर थाना क्षेत्र के मशाकचक निवासी बालेश्वर प्रसाद सिन्हा केनरा बैंक गोपालगंज में वरीय शाखा प्रबंधक थे. इस दौरान बैंक में मेसर्स आस्था कंस्ट्रक्शन के नाम पर जादोपुर के पता पर कमल प्रसाद चतुर्वेदी का एकाउंट खुला. इसमें पहचान मुकेश पाठक ने की थी. बाद में कोलकाता से फर्जी चेक मंगा कर 2.57 करोड़ रुपये की राशि 14 जुलाई 2014 को निकाली गयी. राशि कई किस्तों में निकाली गयी.
पहली किस्त में 1.91 करोड़ की राशि जादोपुर में केपीसी मेडिकल कॉलेज बनाने के नाम पर निकाली गयी. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब कोलकाता से जारी चेक फर्जी निकला. बैंक ने इंटरनल जांच करायी तो कमल प्रसाद चतुर्वेदी का केवाइसी फर्जी पाया गया.
वोटर आइडी कार्ड, शपथ पत्र व पहचान करने वाले फर्जी पाये गये. इस मामले में बैंक के सर्किल ऑफिसर प्रबंधक लॉ परितोष कुमार ने 12 सितंबर 2014 को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस की जांच में पाया गया कि वरीय शाखा प्रबंधक बालेश्वर प्रसाद सिन्हा के सहयोग से फर्जीवाड़ा कर 2.57 करोड़ की राशि की निकासी की गयी है. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट लेकर पुलिस कुर्की-जब्ती की कार्रवाई में जुटी थी. हालांकि, शाखा प्रबंधक ने पटना हाइकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अपील की थी, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने सरेंडर कर दिया.

Next Article

Exit mobile version