20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : गोपालगंज में व्यवसायी की अगवा बेटी को पुलिस ने किया बरामद

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज शहर के थाना मोड़ के समीप से मंगलवार को दिन के करीब तीन बजे एक लोहा व्यवसायी की दस वर्षीया पुत्री काअपराधियों ने अपहरण कर लिया. अपहरण की घटना के बाद अपराधियों ने व्यवसायी के मोबाइल पर फोन कर एक करोड़ की फिरौती की मांग की थी. हालांकि गोपालगंज के […]

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज शहर के थाना मोड़ के समीप से मंगलवार को दिन के करीब तीन बजे एक लोहा व्यवसायी की दस वर्षीया पुत्री काअपराधियों ने अपहरण कर लिया. अपहरण की घटना के बाद अपराधियों ने व्यवसायी के मोबाइल पर फोन कर एक करोड़ की फिरौती की मांग की थी. हालांकि गोपालगंज के पुलिस ने देर शाम साढ़े आठ बजे दावा किया कि बच्ची को बरामद कर लिया गया है.

छात्रा का नाम शांभवी कुमारी हैऔर वह शहर के सब्जी मंडी मोहल्ला निवासी व लोहा व्यवसायी प्रदीप प्रसाद की पुत्री है. अपहरण की घटना के बाद परिजन सकते में आ गये थे. परिजनों ने इसकी जानकारी नगर थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम छात्रा को बरामद करने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी.

डीएवी स्कूल से लौट रही कारोबारी की बेटी, एक घंटे बाद फोन कर मांगीथी फिरौती
टाउन थाने के पास स्कॉर्पियो में सवार अपराधियों ने सोमवार की शाम में वारदात को अंजाम दिया. अगवा छात्रा डीएवी स्कूल थावे में चौथी कक्षा की शांभवी कुमारी बतायी गयी. अपहरण के एक घंटे बाद ही परिजनों के पास फिरौती के लिए कॉल आया. इधर, वारदात की खबर मिलते ही सांसद जनक राम समेत शहर के व्यवसायी नगर थाने पर पहुंच गये. व्यवसायियों ने अगवा बच्ची की बरामदगी को लेकर थाने का घेराव किया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाजार के प्रतिष्ठित लोहा कारोबारी कन्हैया वर्णवाल की पोती सांभ्वी कुमारी डीएवी स्कूल से पढ़ कर घर लौट रही थी. बस चालक ने थाना चौक पर लाकर बच्ची को छोड़ दिया.

घर जाने के दौरान रास्ते में स्कॉर्पियो सवार अपहर्ताओं ने बच्ची को अगवा कर लिया. करीब 3.45 बजे सांभ्वी के घर नहीं पहुंचने पर पिता प्रदीप कुमार ने स्कूल प्रबंधक के पास संपर्क किया. परिजन सांभ्वी के खोजबीन में लगे ही थे कि पांच बजे अगवा करने की सूचना अपहर्ताओं ने परिजनों को फोन पर दी. अपहर्ताओं ने बेटी को सुरक्षित होने तथा पैसा का इंतजाम करने को कहा. अपहर्ताओं ने थाने पर जाने पर परिजनों को धमकी भी दी थी. इधर, वारदात की खबर मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार के नेतृत्व में अलग-अलग टीम छापेमारी शुरू कर दी गयी है.

अगवा करने के लिए पहले से रेकी कर रहे थे अपहर्ता
शांभवी स्कूल बस से अपने तीन दोस्तों के साथ उतरी थी. करीबी दोस्त साक्षी ने घर जाते वक्त उसे देखा भी था. अपहर्ता रास्ते में उसे अगवा कर लेंगे, इसकी जानकारी दोस्तों को भी नहीं थी. वह थाने के पास बस से उतरने के बाद कुछ दूर तक पैदल चली थी. कुछ दूर चलने के बाद ही स्कॉपिर्यो सवार अपहर्ता ने उसे अगवा कर लिया. आसपास के लोगों को भी अगवा करने की भनक तक नहीं लगी. इधर, पूरी वारदात टाउन थाने की कैमरे में कैद होने की बात बतायी जा रही थी.

परिजनों ने पुलिस को बच्ची को अगवा किये जाने की जैसे ही खबर दी. पुलिस ने शहर में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी. पुलिस अधिकारियों की एक टीम सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालने में जुटी रही. एक करोड़ रुपये फिरौती की मांग की चर्चा होती रही. इधर, स्कॉपिर्यो उजला रंग की बिना नंबर की बतायी जा रही थी. परिजनों ने पुलिस को अगवा शांभवी की तसवीर भी दी. पुलिस ने अपहर्ता के लोकेशन के आधार पर छापेमारी तेज कर दी. अगवा होने की खबर मिलते ही पीड़ित परिजन दहशत में आ गये. अगवा छात्रा की मां बार-बार बेहोश हो जा रही थी. पिता प्रदीप कुमार भी परेशान दिख रहे थे. हालांकि पुलिस ने जल्द ही छात्रा को बरामद कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें