बिहार के लाल को Google ने दिया दो करोड़ का पैकेज, पहले अमेजन ने दिया था 1 करोड़ का ऑफर  

Jamui: दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने जमुई के रहने वाले अभिषेक कुमार को 2.07 करोड़ का पैकेज दिया है.

By Prashant Tiwari | September 14, 2024 5:17 PM

कहते हैं कि इंसान की किस्मत उसी के हाथ में होती है. अगर वह चाहे तो उसे बना ले या बिगाड़ ले. प्रशासनिक सेवा के क्षेत्र में अपना परचम लहराने के बाद बिहार के युवा निजी क्षेत्र की बड़ी-बड़ी कंपनियों में भी अपना प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. दिग्गज टेक कंपनी गूगल भी बिहार के युवाओं की मुरीद होती जा रही है. कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने बिहार की बेटी को 60 लाख का पैकेज दिया था. वहीं, अब इस दिग्गज कंपनी ने जमुई के रहने वाले अभिषेक कुमार को 2.07 करोड़ का पैकेज दिया है. अभिषेक अब गूगल के लंदन स्थित ऑफिस में अपनी सेवाएं देंगे. अभिषेक कुमार जमुई जिले के झाझा प्रखंड क्षेत्र के जामूखरैया के रहने वाले हैं. वर्तमान में अभिषेक अपने पूरे परिवार के साथ झाझा में रहते हैं.

माता-पिता हैं प्रेरणा के स्रोत- अभिषेक

गूगल की तरफ से 2 करोड़ का पैकेज मिलने के बाद अभिषेक ने मीडिया से बात करते हुए अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया. उन्होंने कहा कि हर सॉफ्टवेयर इंजीनियर का यह सपना होता है कि वह गूगल के लिए काम कर सके. सपने के पीछे हर इंजीनियर अपनी मेहनत करता है. उन्होंने बताया कि जब भी उन्हें कभी पढ़ाई में कोई दुविधा होती थी, तब उनके भाई और माता-पिता उनकी प्रेरणा का स्रोत बन जाते थे. अभिषेक कुमार की प्रारंभिक पढ़ाई जमुई में ही हुई. उन्होंने एनआईटी पटना से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.

बिहार के लाल को google ने दिया दो करोड़ का पैकेज, पहले अमेजन ने दिया था 1 करोड़ का ऑफर   2

अमेजन ने दिया था 1 करोड़ का पैकेज

यह पहली बार नहीं है जब अभिषेक को किसी दिग्गज टेक कंपनी ने इतना बड़ा पैकेज दिया है. इससे पहले साल 2022 में अभिषेक को अमेजॉन की तरफ से बेहतर पैकेज मिला था. अभिषेक को अमेजॉन ने एक करोड़ 8 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर नौकरी दी थी, जहां उन्होंने मार्च 2023 तक काम किया. इसके बाद उन्होंने वह नौकरी छोड़ दी. फिर वह मैक्सिकन बेस कंपनी में काम करने लगे और वहां उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी. आखिरकार उनका सिलेक्शन गूगल के लिए किया गया है तथा गूगल की तरफ से उन्हें अच्छा पैकेज दिया गया है.

पटना से हुई है अभिषेक की पढ़ाई

आज के समय में जहां बिहार के युवा उच्च शिक्षा के लिए राज्य से बाहर का रुख कर रहे हैं. वहीं, अभिषेक ने अपनी पढ़ाई के लिए सूबे को चुना. उनकी प्रारंभिक पढ़ाई जमुई में ही हुई. इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने एनआईटी पटना से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. बेटे के सफलता पर पिता इंद्रदेव यादव ने कहा कि बचपन से ही हम लोगों ने शिक्षा को सबसे अधिक महत्व दिया है और इसी का नतीजा है कि आज मेरे बेटे को यह सफलता मिली है. बता दें कि अभिषेक के पिता जमुई सिविल कोर्ट में वकील हैं, जबकि उनकी मां मंजू देवी के गृहिणी हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar : शादी का झांसा देकर महिला सब-इंस्पेक्टर का यौन शोषण करता था दरोगा, गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

Next Article

Exit mobile version