24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरसात पूर्व अलगना पइन का होगा जीर्णोद्धार

जहानाबाद (नगर) : बरसात के दिनों में शहर को डूबने से बचाने की कवायद जिला प्रशासन ने शुरू कर दिया है. इसके तहत शहर के बीचोबीच से होकर गुजरनेवाली तथा 18 वार्डो की नाली के पानी की निकासी का एकमात्र स्नेत अलगना पइन का जीर्णोद्धार का कार्य शुरू किया जायेगा. जिलाधिकारी मो सोहैल ने बुधवार […]

जहानाबाद (नगर) : बरसात के दिनों में शहर को डूबने से बचाने की कवायद जिला प्रशासन ने शुरू कर दिया है. इसके तहत शहर के बीचोबीच से होकर गुजरनेवाली तथा 18 वार्डो की नाली के पानी की निकासी का एकमात्र स्नेत अलगना पइन का जीर्णोद्धार का कार्य शुरू किया जायेगा.

जिलाधिकारी मो सोहैल ने बुधवार को अलगना पइन का निरीक्षण किया तथा उसके जीर्णोद्धार से संबंधित निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद को दिया.

डीएम ने राजाबाजार से लेकर समाहर्ता आवास के पीछे तक जहां अलगना पइन का निकास स्थल है, वहां तक निरीक्षण किया. निरीक्षण की शुरुआत राजाबाजार के वार्ड नंबर तीन से शुरू हुआ, जहां से अलगना पइन की शुरुआत हुई है. निरीक्षण में शामिल अंचलाधिकारी को डीएम ने अलगना पइन पर हुए अतिक्रमण की जांच कर उसे चिह्न्ति करने तथा अलगना पइन को अतिक्रमणमुक्त बनाने का निर्देश दिया.

डीएम ने नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि बरसात से पूर्व अलगना पइन की उड़ाही करायी जाये तथा पइन के निकास स्थल को भी साफ कराने का निर्देश दिया ताकि शहर के विभिन्न मोहल्ले से निकलनेवाला नाली का पानी पइन से निकाला जा सके.

विदित हो कि शहरवासियों द्वारा अलगना पइन की साफ- सफाई की मांग कई बार जिला प्रशासन से की गयी थी, जिसके बाद डीएम ने स्वयं इसका निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान नप के कार्यपालक पदाधिकारी, अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें