24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत कृषि कार्यालय खुला, पर दिखायी नहीं देते हैं किसान सलाहकार

जहानाबाद सदर : किसानों को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर प्रखंड व जिला कृषि कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़े, इसके लिए कृषि विभाग ने सभी पंचायतों में पंचायत कृषि कार्यालय खोला है. सूबे के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने 12 दिन पूर्व पंचायत कृषि कार्यालय का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन किया था. पंचायतों में […]

जहानाबाद सदर : किसानों को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर प्रखंड व जिला कृषि कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़े, इसके लिए कृषि विभाग ने सभी पंचायतों में पंचायत कृषि कार्यालय खोला है. सूबे के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने 12 दिन पूर्व पंचायत कृषि कार्यालय का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन किया था.

पंचायतों में पंचायत कृषि कार्यालय के उद्घाटन होने के बाद किसानों में आशा जगी कि अब हमलोगों की समस्याओं का निराकरण पंचायत में ही हो जायेगा पर पंचायतों में कृषि कार्यालय खुल गया तो, लेकिन किसान सलाहकार कार्यालय में दर्शन नहीं देते. यही नहीं, इक्का-दुक्का पंचायत कृषि कार्यालय को छोड़ दिया जाये तो अधिकांश पंचायत कृषि कार्यालय में बैठने की व्यवस्था भी नहीं की गयी है और बोर्ड भी नहीं लगा है. ऐसे में किसानों को अपनी समस्या को लेकर प्रखंड कृषि कार्यालय में जिला कृषि कार्यालय का चक्कर लगाने से मुक्ति नहीं मिल पा रही है.
93 पंचायतों में खुला था पंचायत कृषि कार्यालय : कृषि विभाग ने जिले के सभी 93 पंचायतों में कृषि कार्यालय खोला गया था, जिन पंचायतों में पंचायत सरकार भवन है, उसी में पंचायत कृषि कार्यालय खुली थी. 75 पंचायतों में सरकारी भवनों में, 15 पंचायत में पंचायत सरकार भवन में तथा शेष बचे तीन पंचायतों में किराये के रूम में पंचायत कृषि कार्यालय खोली गयी.
पंचायत कृषि कार्यालय में विभाग द्वारा बैठने के लिए कुर्सी-टेबल उपलब्ध कराने के लिए निविदा निकाली गयी थी. कार्य का आवंटन भी सप्लायर को कर दिया गया था, लेकिन अभी तक पंचायत कृषि कार्यालय में टेबल-कुर्सी की व्यवस्था नहीं की गयी है.
पंचायत कृषि कार्यालय कब खुलती है, यह किसानों को पता भी नहीं चल पता है. वहीं जिला कृषि पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया की सभी किसान सलाहकार को पंचायत कृषि कार्यालय में नियमित रूप से बैठने का निर्देश दिया गया है. अगर कोई किसान सलाहकार कार्यालय में नहीं जा रहे हैं और अगर शिकायत मिली तो संबंधित सलाहकार पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें