24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑटोचालक उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

जहानाबाद (नगर) : ऑटो चालक परिवहन नियमों की धज्जियां खुलेआम उड़ा रहे हैं. इस पर परिवहन विभाग का कोई लगाम नहीं है. नगर सेवा के रूप में संचालित ऑटो के चालक अपनी मरजी के मालिक हैं. वे कभी भी, कहीं भी बीच सड़क पर अपना ऑटो खड़ा कर देते हैं, जो दुर्घटना का कारण बनता […]

जहानाबाद (नगर) : ऑटो चालक परिवहन नियमों की धज्जियां खुलेआम उड़ा रहे हैं. इस पर परिवहन विभाग का कोई लगाम नहीं है. नगर सेवा के रूप में संचालित ऑटो के चालक अपनी मरजी के मालिक हैं. वे कभी भी, कहीं भी बीच सड़क पर अपना ऑटो खड़ा कर देते हैं, जो दुर्घटना का कारण बनता है.

जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित ठहराव स्थल पर वे अपना ऑटो नहीं लगाते हैं. वे बीच सड़क पर यात्री बैठाना व उतारना अपनी शान की बात समझते हैं. जबकि जिला प्रशासन द्वारा बीते माह यह स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि नगर सेवा समेत उक्त मार्गो पर चलनेवाली ऑटो में बाजा नहीं बजेगा. लेकिन इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है. अधिकांश ऑटो में डेक पर अलि गाने बजते रहते हैं.

इसे सुन कर महिला यात्री शर्म से अपनी गर्दन झुका लेती हैं या फिर ऑटो के बजाये रिक्शा के सहारे ही आना-जाना पसंद करती है. ऑटोवालों की मनमानी का आलम यह है कि वे किसी अन्य वाहन को पास भी नहीं देते हैं. इसे लेकर अक्सर झगड़ा भी होते रहते हैं. जिला परिवहन पदाधिकारी एनके वर्णवाल ने कहा कि परिवहन नियमों का उलंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है तथा उनसे फाइन वसूल कर उन्हें छोड़ा जाता है. आगे भी नियमों का उलंघन करनेवालों की धड़-पकड़ जारी रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें