24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मांगें नहीं मानी गयीं तो होगा आंदोलन

जहानाबाद (नगर) : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोपगुट के सचिव मंडल की बैठक मलहचक स्थित पानी टंकी परिसर में हुई. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामाधार शर्मा की. इसमें सर्व प्रथम मखदुमपुर के राजस्व कर्मचारी स्व श्याम बिहारी सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया गया. बैठक में जिला सचिव वासुदेव सिंह ने कहा कि 29 […]

जहानाबाद (नगर) : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोपगुट के सचिव मंडल की बैठक मलहचक स्थित पानी टंकी परिसर में हुई. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रामाधार शर्मा की. इसमें सर्व प्रथम मखदुमपुर के राजस्व कर्मचारी स्व श्याम बिहारी सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया गया.

बैठक में जिला सचिव वासुदेव सिंह ने कहा कि 29 दिसंबर, 2010 को मुख्यमंत्री से राज्य के प्रतिनिधिमंडल 10 सूत्री मांगों पर वार्ता हुई थी. इसमें हु-ब-हू केंद्रीय वेतन एमएसीपी, 21/01/2005 के समझौते सहित छठे वेतन आयोग की अनुशंसा लागू करने, समाहरणालय व अन्य कार्यालयों में रिक्त पदों को भरने, नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने व आशा-आंगनबाड़ी की सेवा को नियमित करने पर सहमति हुई थी.

मुख्यमंत्री स्वयं वार्ता के बाद प्रतिनिधि मंडल को उक्त मांगे लागू करने का वादा किया था. लेकिन, आज तक राजस्व कर्मचारियों के 50 प्रतिशत पदों को प्रदोन्नति से भरने का मामला अधर में लटका हुआ है. इतना ही नहीं समाहरणालय व अन्य विभागों के आशुलिपिकों का वेतनमान घटा कर मामले को कोर्ट में घसीटा जा रहा है.

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अगर सरकार उक्त मांगों का आदेश निर्गत नहीं करती है, तो अगस्त महीने में जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष शिक्षक कर्मचारियों का आंदोलन होगा. बैठक में मुखराम शर्मा, सुनीता भारती, पूनम कुमारी, मोहनदास, रामसुल कुमार, विनोद कुमार, अरविंद कुमार आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें