छात्रों व आरपीएफ जवानों के बीच हुई झड़प

जहानाबाद (नगर) : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ तथा छात्रों के बीच हुई झड़प में आरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. घायल जवान विजय कुमार सिंह बताया जाता है. घायल जवान द्वारा जीआरपी, पटना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि पीजी रेलखंड […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:48 PM

जहानाबाद (नगर) : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ तथा छात्रों के बीच हुई झड़प में आरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. घायल जवान विजय कुमार सिंह बताया जाता है. घायल जवान द्वारा जीआरपी, पटना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पीजी रेलखंड पर परिचालित पलामू एक्सप्रेस मंगलवार को काफी लेट से परिचालित हो रही थी. मखदुमपुर से जहानाबाद कोचिंग करने तथा अन्य शिक्षण संस्थानों में पढ़ने आनेवाले छात्र पैसेंजर ट्रेन से आने के बजाय पलामू एक्सप्रेस पर ही चढ़ गये.

इस दौरान ट्रेन पर मौजूद एस्कॉर्ट पार्टी के जवानों ने छात्रों को ट्रेन पर चढ़ने से मना किया. हुआ यूं कि छात्र महिला बोगी में ही चढ़ रहे थे. इस दौरान छात्रों तथा एस्कॉर्ट पार्टी के बीच तू,तू, मैं,मैं भी हुई. एस्कॉर्ट पार्टी ने इसमें से एक छात्र को पकड़ लिया. इसकी सूचना छात्रों ने मोबाइल के माध्यम से अपने अन्य सहयोगियों को दिया.

जहानाबाद स्टेशन पर जैसे ही पलामू एक्सप्रेस पहुंची, सभी छात्र एकजुट होकर अपने साथी को छुड़ाने में जुट गये. इस दौरान छात्रों द्वारा रोड़ेबाजी भी की गयी. इससे एक आरपीएफ का जवान विजय कुमार सिंह घायल हो गया तथा गार्ड ब्रेक का शीशा भी टूट गया. घटना की सूचना मिलते ही जैसे ही स्थानीय आरपीएफ तथा जीआरपी के जवान प्लेटफॉर्म पर पहुंचे, सभी छात्र भाग खड़े हुए. इस मामले में घायल जवान द्वारा पटना, जीआरपी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

* अपने साथियों को छुड़ाने के लिए छात्रों ने दिया घटना को अंजाम
* छात्रों ने की रोड़ेबाजी, एक जवान घायल
* गार्ड ब्रेक का शीशा टूटा
* घायल जवान ने पटना जीआरपी में दर्ज करायी प्राथमिकी

Next Article

Exit mobile version