27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले को पोलियोमुक्त बनाएं

जहानाबाद (नगर) : पोलियो जैसी बीमारी को जिले से मार भगाने तथा जिले को पोलियोमुक्त बनाने में अहम भूमिका निभाएं. पोलियो अभियान में लगे कर्मी इसे गंभीरता से लें तथा अभियान को सफल बनाएं. उक्त बातें जिला पदाधिकारी मो सोहैल ने पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करते हुए कहा. स्थानीय सदर अस्पताल में नवजात बच्चों […]

जहानाबाद (नगर) : पोलियो जैसी बीमारी को जिले से मार भगाने तथा जिले को पोलियोमुक्त बनाने में अहम भूमिका निभाएं. पोलियो अभियान में लगे कर्मी इसे गंभीरता से लें तथा अभियान को सफल बनाएं. उक्त बातें जिला पदाधिकारी मो सोहैल ने पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करते हुए कहा.

स्थानीय सदर अस्पताल में नवजात बच्चों को पोलियो की दवा पिला कर अभियान का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि पोलियोमुक्त जिला बनाने के लिए यह जरूरी है कि 0-5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलायी जाये. एक भी बच्च अगर छूट जाता है, तो अभियान की सफलता पर प्रश्नचिह्न् लग जायेगा.

इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ ब्रजभूषण प्रसाद ने बताया कि इस अभियान के दौरान 2 लाख 30 हजार बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके लिए 410 टीमों को इस कार्य में लगाया गया है. जो घर-घर जाकर 0-5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलायेंगे.

इसके अलावे सभी सार्वजनिक स्थल रेलवे स्टेशन, बस पड़ाव आदि में भी टीकाकरण टीम को लगाया गया है. जो आने-जानेवाले बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलायेगी. इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ शोभा सिन्हा, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ केके राय समेत कई चिकित्सक व अन्य कर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें