27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क हादसों में दो की मौत, सड़क जाम

जहानाबाद : मंगलवार का दिन जिले के लोगों के लिए एक बार फिर बड़ा अमंगल साबित हुआ. यहां अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में महिला सहित दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. इस क्रम में घंटों एनएच 83 (पटना-गया रोड) जाम रहा. दोनों छोर पर दूर तक वाहनों की लंबी लाइन लगी रही. […]

जहानाबाद : मंगलवार का दिन जिले के लोगों के लिए एक बार फिर बड़ा अमंगल साबित हुआ. यहां अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में महिला सहित दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. इस क्रम में घंटों एनएच 83 (पटना-गया रोड) जाम रहा. दोनों छोर पर दूर तक वाहनों की लंबी लाइन लगी रही. पुलिस पर भी लोगों का गुस्सा फूटा. गुस्सायी भीड़ ने एक ट्रक को फूंका और जम कर रोड़ेबाजी की. स्टेशन इलाके में कुछ देर तक भगदड़ की स्थिति बनी रही.

बताया जाता है कि दोपहर करीब डेढ़ बजे स्टेशन इलाके के एक नंबर गेट के सामने विकलांग बाइक सवार युवक की ट्रक से कुचल कर घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. ट्रक निजामुद्दीनपुर से सीमेंट लाद कर गया जा रहा था. मृत युवक धनरूआ थाना क्षेत्र के बेला विगहा गांव का निवासी था. वह स्टेशन इलाके के पश्चिम स्थित अपने मकान से निकल कर निजामुद्दीनपुर (ससुराल) जा रहा था. वह टेंपो चालक था.

दुर्घटना के बाद यहां करीब तीन घंटे तक आक्रोशित लोगों ने आवाजाही बाधित कर दी. पुलिस पर भी उनका गुस्सा फूटा. भगदड़ के बीच रोड़ेबाजी भी हुई. अफसरों के काफी समझाने-बुझाने के बाद तीन बजे से यातायात पुन: बहाल हुई. मृतक के शव का बाद में पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया.

इधर एनएच 83 पर ही (दक्षिणी छोर) नौरू रेल गुमटी के समीप एक तेज गति से आ रहे बाइक सवार ने तीन महिलाओं को सड़क पार करने के क्रम में जबरदस्त टक्कर मार दी. यहां एक महिला कांति देवी (पति बीरबल दास) एरकी टोला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि एरकी की रहनेवाली दो अन्य महिला आशा देवी और इंदू देवी बुरी तरह घायल हो गयी. सभी महिलाएं अपने घर एरकी से गोइठा लाने के लिए समीप के ही दरबारी विगहा गांव गयी थी.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लाल रंग की बजाज पल्सर बीआर 02एस 4212 सवार ने यहां करीब तीन बजे शाम में महिला को ठोकर मारी. बाइक सवार पटना की ओर जा रहा था. मौके पर दुर्घटना के बाद सैकड़ों लोग जुट गये. आसपास के ग्रामीणों ने यहां सड़क पर रेल ट्रैक रख कर जाम कर दिया. शव को बीच सड़क पर रख कर ही उग्र लोग पुलिस-प्रशासन के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे. इस क्रम में सड़क की दोनों ओर दूर तक वाहनों का काफिला नजर आ रहा था.

जानकारी के मुताबिक स्टेशन इलाके में मृत विकलांग युवक के परिजनों को बतौर मुआवजा प्रशासन ने एक लाख रुपया देने की घोषणा की. एसडीओ ने मान-मनौव्वल कर लोगों को शांत कराया. इधर नौरू में पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रसाद यादव ने भीड़ को शांत कराने की पूरी कोशिश की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें