युवाओं को मिलेगा रोजगारोन्मुख प्रशिक्षण: डीएम

जहानाबाद(नगर) : ’आपकी सरकार आपके द्वार ’ कार्यक्रम के तहत सुरंगापुर भवानीचक पंचायत में जिला पदाधिकारी मो. सोहैल ने विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की एवं आमजनों की समस्याओं का समाधान किया. उन्होंने मनरेगा योजना के तहत रोजगार सृजन में तेजी लाने एवं प्रत्येक परिवार को 100 दिन का रोजगार सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने मजदूरों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:51 PM

जहानाबाद(नगर) : ’आपकी सरकार आपके द्वार ’ कार्यक्रम के तहत सुरंगापुर भवानीचक पंचायत में जिला पदाधिकारी मो. सोहैल ने विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की एवं आमजनों की समस्याओं का समाधान किया.

उन्होंने मनरेगा योजना के तहत रोजगार सृजन में तेजी लाने एवं प्रत्येक परिवार को 100 दिन का रोजगार सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने मजदूरों का ससमय भुगतान एवं सोशल ऑडिट पर भी ध्यान देने को कहा. मनरेगा की अन्य योजनाओं के साथ-साथ पौधारोपण में अनियमितता की शिकायत पर उन्होंने पूरे पंचायत की योजनाओं की जांच का जिम्मा डीडीसी को दिया.

वहीं बिजली पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया .डीएम ने पंचायत भ्रमण के क्रम में कई निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण किया तथा उसके गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की बात कही. पंचायत के सभी इलाके को पीसीसी सड़क से जोड़ने हेतु प्राक्कलन बनाने का निर्देश इंजीनियर को दिया.

वहीं किनारी के नजदीक क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत दो दिनों के अंदर कराने का निर्देश दिया. इस अवसर पर डीडीसी, एडीएम, एसडीओ समेत सभी पदाधिकारी , जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जनता उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version