कामयाबी की कुंजी है कड़ी मेहनत

जहानाबाद (नगर) : प्रतिस्पर्धा की दौड़ में जीवन को सफल बनाने के लिए संघर्ष करना होगा. कड़ी मेहनत ही जीवन में कामयाबी की कुंजी है. उक्त बातें जिला पदाधिकारी मो सोहैल ने मध्य विद्यालय उर्दू में विशेष टीइटी उर्दू प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर कहीं. उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि विशेष टीइटी उर्दू प्रशिक्षण […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:52 PM

जहानाबाद (नगर) : प्रतिस्पर्धा की दौड़ में जीवन को सफल बनाने के लिए संघर्ष करना होगा. कड़ी मेहनत ही जीवन में कामयाबी की कुंजी है. उक्त बातें जिला पदाधिकारी मो सोहैल ने मध्य विद्यालय उर्दू में विशेष टीइटी उर्दू प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर कहीं. उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि विशेष टीइटी उर्दू प्रशिक्षण शिविर में आपका मार्गदर्शन हुआ है. इसे अनवरत जारी रखें. यह आपकी पहली सीढ़ी है. आपको इससे आगे भी कदम बढ़ाना है.

डीएम ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 22 सितंबर को आयोजित होनेवाली टीइटी उर्दू परीक्षा में सफल होने की शुभकामना देते हुए इस विशेष प्रशिक्षण शिविर के लिए अंजुमन तरक्की उर्दू की कोशिशों की सराहना की.

इस अवसर पर डीएम ने प्रशिक्षण शिविर की टेस्ट परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करनेवाले चार छात्राओं तथा दो छात्रों को पुरस्कृत किया. जबकि पुराने एवं नये बैच के टॉप 20 विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया. इस अवसर पर वरीय उपसमाहर्ता मो शफीक ने विद्यार्थियों का मार्ग दर्शन करते हुए टेस्ट परीक्षा में बेहतर नंबर लानेवाले छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दीं.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अंजूमन तरक्की उर्दू के अध्यक्ष प्रो अकील अहमद ने अतिथियों का स्वागत करते हुए अंजूमन द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर की महत्ता पर प्रकाश डाला. वहीं अंजूमन के सचिव सह केंद्र प्रभारी प्रो गुलाम असदम ने बताया कि प्रत्येक शुक्रवार को छात्र-छात्राओं के बीच ग्रुप डिस्कशन होगा. इस अवसर पर तारिक फतह, गुलाम मुतरुजा अंसारी, इकबाल लीडर, मो कलामउद्दीन आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version