करेंट लगने से मजदूर की मौत, जाम

जहानाबाद (नगर) : स्थानीय अरवल मोड़ के समीप एक आलू कंपनी में ट्रक से आलू उतारने के कार्य में लगे एक मजदूर की मौत करेंट लगने से हो गयी. मृतक मजदूर नगर थाना क्षेत्र के मदारपुर निवासी मोही मांझी का पुत्र कृष्णा मांझी बताया जाता है. घटना के उपरांत मृतक मजदूर के परिजनों ने आलू […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 13, 2013 1:47 AM

जहानाबाद (नगर) : स्थानीय अरवल मोड़ के समीप एक आलू कंपनी में ट्रक से आलू उतारने के कार्य में लगे एक मजदूर की मौत करेंट लगने से हो गयी. मृतक मजदूर नगर थाना क्षेत्र के मदारपुर निवासी मोही मांझी का पुत्र कृष्णा मांझी बताया जाता है.

घटना के उपरांत मृतक मजदूर के परिजनों ने आलू कंपनी के प्रोपराइटर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तथा मुआवजे की मांग की. आलू कंपनी के समीप सड़क जाम कर दिया.सड़क जाम कर रहे मृतक मजदूर के परिजनों में शामिल महिलाएं दो पहिया वाहनचालकों को भी आने जाने से मना कर रही थी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त मजदूर मो. इकबाल की आलू कंपनी में ट्रक से आलू उतार रहा था.

आलू उतारने के उपरांत वह ट्रक को बैक करा रहा था. ट्रक बैक करने के क्रम में ट्रक का उपरि हिस्सा बिजली के तार से सट गया, जिससे ट्रक में करेंट दौड़ने लगा. मजदूर करेंट लगने से सड़क पर गिर पड़ा. परिजनों ने बताया कि करेंट लगने के बाद आलू कंपनी के प्रोपराइटर द्वारा इलाज कराने के बजाय उसे घर भेजवा दिया गया, जहां कुछ ही देर में उसकी मौत हो गयी. मजदूर की मौत होने पर उसके परिजनों ने उसके शव को लेकर आलू कंपनी के पास पहुंचे तथा मुख्य सड़क पर शव को रख सड़क जाम कर दिया.

सड़क जाम में माले कार्यकर्ता भी शामिल हो गये तथा सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए मुआवजे की मांग करने लगे. सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी मनोरंजन कुमार, अंचलाधिकारी प्रकाश चंद्र ने आक्रोशित परिजनों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि मृतक के तीन छोटे छोटे बच्चे हैं.

जिला प्रशासन आजीवन इनके भरण पोषण की जिम्मेवारी लें. पदाधिकारियों द्वारा समझाने बुझाने तथा पारिवारिक लाभ,कबीर अंत्येष्टि योजना का लाभ तथा असंगठित मजदूर को मिलने वाले लाभ का आश्वासन देने के उपरांत सड़क जाम हटाया गया.

Next Article

Exit mobile version