व्याख्याता के रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग

जहानाबाद (नगर) : बिहार कॉलेज सेवा आयोग से अनुशंसा प्राप्त व्याख्याताओं की नियुक्ति अंगीभूत कॉलेजों में व्याख्याता के रिक्त पड़े पदों पर करने की मांग जोड़ पक ड़ने लगी है. स्थानीय जहानाबाद कॉलेज के सभागार में अनुशंसा प्राप्त व्याख्याताओं की बैठक हुई, जिसमें अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन की रणनीति पर विचार किया गया. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 13, 2013 1:48 AM

जहानाबाद (नगर) : बिहार कॉलेज सेवा आयोग से अनुशंसा प्राप्त व्याख्याताओं की नियुक्ति अंगीभूत कॉलेजों में व्याख्याता के रिक्त पड़े पदों पर करने की मांग जोड़ पक ड़ने लगी है.

स्थानीय जहानाबाद कॉलेज के सभागार में अनुशंसा प्राप्त व्याख्याताओं की बैठक हुई, जिसमें अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन की रणनीति पर विचार किया गया. बिहार राज्य कॉलेज सेवा आयोग द्वारा अनुशंसित व्याख्याता संघ के अध्यक्ष प्रो. गुप्तेश्वर उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि राज्य के अंगीभूत कॉलेजों में व्याख्याता के जितने पद रिक्त हैं उतने ही संबद्ध डिग्री कॉलेजों में कॉलेज सेवा आयोग द्वारा अनुशंसित शिक्षक हैं.

ऐसे शिक्षकों को अंगीभूत कॉलेजों में नियुक्त करने से एक ओर व्याख्याता नियुक्ति की समस्या का समाधान होगा तो दूसरी ओर कॉलेज सेवा आयोग से शिक्षकों की बहाली हो जायेगी. बैठक में प्रो. रामचरित्र शर्मा, डॉ रमेश कुमार, डॉ रविशंकर शर्मा , डॉ रवींद्र शर्मा आदि शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version