28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश सरकार चंद दिनों की मेहमान : लालू

जहानाबाद (नगर) : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि आरएसएस और भाजपा जैसी सांप्रदायिक शक्तियों के हाथों खेलनेवाली नीतीश सरकार चंद दिनों की मेहमान है. सरकार चाहे जितना भी प्रपंच कर ले, जनता अब उसे बरदाश्त करनेवाली नहीं है. वह स्थानीय गांधी मैदान में सभा को संबोधित कर रहे थे. लालू प्रसाद […]

जहानाबाद (नगर) : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि आरएसएस और भाजपा जैसी सांप्रदायिक शक्तियों के हाथों खेलनेवाली नीतीश सरकार चंद दिनों की मेहमान है. सरकार चाहे जितना भी प्रपंच कर ले, जनता अब उसे बरदाश्त करनेवाली नहीं है.

वह स्थानीय गांधी मैदान में सभा को संबोधित कर रहे थे. लालू प्रसाद ने 15 मई को पटना में होनेवाली परिवर्तन रैली में भाग लेने का न्योता दिया और कहा कि पिछले चुनाव में सिर्फ तीन प्रतिशत वोट से हारे थे. वह भी इवीएम के कारण. चुनाव परिणाम आने के बाद भी हमने कहा था कि यह रहस्यमयी जीत है. इवीएम में पहले से ही सौ-सौ वोट डाल दिये गये थे, जिससे हमारी हार हुई थी.

नीतीश को सत्ता में लानेवाले बड़े तबके के लोग आज अफसोस कर रहे हैं. लालू प्रसाद सिर्फ मुंह का ही फूहड़ है. लेकिन नीतीश ने पोठिया मछली की तरह चोइंटा छोड़ा कर टुकड़े-टुकड़े में बांट दिया है. आतंकी के नाम पर मुसलमानों को टारगेट में लिया जा रहा है. उनकी जेल में हत्या करायी जा रही है.

साबरमती एक्सप्रेस में आग कौन लगाया, इसकी जांच कराना चाहिए था. उस समय रेल मंत्री नीतीश कुमार ही थे. हमने कंपीटिशन से शिक्षकों की बहाली की थी. नीतीश ने पांच लाख मास्टर बहाल किये हैं. ये उधार के टीचर हैं, जो कहीं चप्पल, तो कहीं जूता दिखा रहे हैं.

शिक्षकों के आंदोलन से नीतीश कुमार घबरा गये हैं. ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे काल में हत्या होती, तो लोग कहते कि लालू ने मरवा दिया. लेकिन, मुखिया की हत्या नीतीश सरकार ने करायी है. ऐसी सरकार का एक क्षण भी सत्ता में रहना उचित नहीं है.

केंद्र सरकार के द्वारा बिहार के विकास के लिए जो राशि दी जा रही है उसमें लूट मची है. 35 हजार महिलाओं का गर्भाशय निकलवा दिया गया और पैसा खा गया. महादलितों के बीच रेडियो बांटा जा रहा है, जबकि उनका पेट खाली है. छोटी बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म हो रहा है, पर सरकार सोयी हुई है. इस सरकार में एक सूई का भी कारखाना नहीं खुला, जबकि हमारे काल में छह-छह कारखाने खोले गये थे. उन्होंने कहा कि आप लोग 14 मई की रात को ही पटना पहुंच जाएं. 15 मई को हो सकता है कि सरकार सड़क जाम करवा दे या पुल उड़वा दे.

सभा को प्रधान महासचिव रामकृपाल यादव, पूर्व सांसद रामजी मांझी, विधायक सुरेंद्र यादव, पूर्व मंत्री मुंद्रिका सिंह यादव, सम्राट चौधरी, तनवीर हसन, बागी कुमार वर्मा, सच्चिदानंद यादव, संजय कुमार, प्रो दिनेश यादव, परमहंस राय, डॉ शशि रंजन उर्फ पप्पू यादव आदि ने संबोधित किया. अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन राही ने की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें