लग्न को लेकर बाजारों में बढ़ी लोगों की भीड़

जहानाबाद (सदर) : शादी विवाह के लग्‍न को लेकर इन दिनों बाजारों में दिन भर गहमागमी का माहौल कायम है. बाजारों में हमेशा दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी हुई रह रही. किराना दुकान से लेकर कपड़ा व सोना-चांदी की दुकान पर लग्‍न को लेकर दिन भर ग्राहकों की भीड़ लगी रही है. बाजारों में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:34 PM

जहानाबाद (सदर) : शादी विवाह के लग्‍न को लेकर इन दिनों बाजारों में दिन भर गहमागमी का माहौल कायम है. बाजारों में हमेशा दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी हुई रह रही. किराना दुकान से लेकर कपड़ा व सोना-चांदी की दुकान पर लग्‍न को लेकर दिन भर ग्राहकों की भीड़ लगी रही है.

बाजारों में प्रमुख कपड़ा दुकानों की स्थिति यह है कि लग्‍न को लेकर एक साथ चार पांच ग्राहक दुकान पर से कपड़े की खरीदारी कर रहे. इन ग्राहकों द्वारा कपड़ा लेने के बाद जैसे ही ग्राहक कपड़ा के साथ दुकान से उठते हैं दूसरा ग्राहक तत्काल ही कपड़ा दुकान पर दस्तक दे देता है. यही स्थिति सोना-चांदी की दुकानों पर बनी हुई है. शादी-विवाह में आज भी लोग सोना-चांदी को प्रधानता देते हैं.

गरीब हो या अमीर हर कोई अपनी हैसियत के अनुसार वर व वधू को देने के लिए जेवरात बनाते हैं. यही कारण है कि लग्‍न को लेकर सोना-चांदी की दुकानों पर ग्राहकों की हमेशा भीड़ लगी रह रही है. इसके अलावे किराना दुकान व शीतल पेयजल लेने के लिए भी इन दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रह रही है.

वहीं लग्‍न को लेकर बाजारों में श्रृंगार व चूड़ी की दुकानों पर महिलाओं की हमेशा भीड़ लगी रह रही है. चूड़ी की दुकान पर सुबह से ही महिलाओं की भीड़ जमा हो जाती है, जो देर शाम तक अनवरत लगी रहती है. इस कारण बाजारों में दिन भर गहमागहमी का माहौल कायम रह रहा है.

Next Article

Exit mobile version