गरमी ने लोगों को घरों में दुबके रहने को किया मजबूर

जहानाबाद (नगर) : प्रचंड तथा आग बरसाती सूर्य की तिखी किरणों ने लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. सूर्य की तिखी किरणों से निकलने वाली प्रचंडता का आलम यह है कि सुबह के दस बजते ही सड़कों पर सन्नाटा पसरने लगता है. कुछ लोग नजर भी आते हैं तो धूप से बचने के लिए […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:35 PM

जहानाबाद (नगर) : प्रचंड तथा आग बरसाती सूर्य की तिखी किरणों ने लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. सूर्य की तिखी किरणों से निकलने वाली प्रचंडता का आलम यह है कि सुबह के दस बजते ही सड़कों पर सन्नाटा पसरने लगता है.

कुछ लोग नजर भी आते हैं तो धूप से बचने के लिए कृत्रिम उपकरणों का सहारा लिए होते हैं या फिर वे छाये में खड़े होते हैं. तापमान में हो रही बढ़ोतरी तथा आग उगलती सूर्य की किरणों में घर से निकलना मुश्किल हो रहा है.

दोपहर होने से पूर्व ही लोग अपने-अपने घरों में दुबकना ही मुनासिब समझ रहे हैं. कुछ लोग आवश्यक कार्य हेतु घर से बाहर भी निकल रहे हैं तो छतरी के सहारे अपने को धूप से बचाते हुए ही निकल रहे हैं.

इधर लग्‍न का मौसम होने के कारण सुबह शाम लोगों की भारी भीड़ बाजारों में उमड़ रही है. इसमें अधिकांश लोग दोपहर होने से पूर्व ही अपने घरों के लिए निकल जाना ही बेहतर समझ रहे हैं. वहीं शहरी क्षेत्र के लोग शाम ढ़लने के बाद ही अपना आवश्यक कार्य करने में समझदारी समझ रहे हैं. इधर स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्र छात्राएं भी धूप से बचने हेतु चेहरा ढ़क कर आते जाते दिखाई पड़ रहे हैं. धूप का तीखापन लोगों को घरो में दुबके रहने पर मजबूर कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version