25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीणों ने जाम की सड़क, जताया आक्रोश

जहानाबाद/किंजर : किंजर थाना क्षेत्र के तीन गांव से गुरुवार की रात्रि पशु चोर गिरोह ने तीन कीमती गाय की चोरी कर ली. पशु चोर गिरोह थाना क्षेत्र के चनौरा, खैराडीह तथा नगला ग्राम से एक-एक गाय चोरी कर पिकअप वैन से लेकर भाग गया. इनमें चनौरा के रमेश यादव, खैराडीह के रामानंद सिंह तथा […]

जहानाबाद/किंजर : किंजर थाना क्षेत्र के तीन गांव से गुरुवार की रात्रि पशु चोर गिरोह ने तीन कीमती गाय की चोरी कर ली. पशु चोर गिरोह थाना क्षेत्र के चनौरा, खैराडीह तथा नगला ग्राम से एक-एक गाय चोरी कर पिकअप वैन से लेकर भाग गया.
इनमें चनौरा के रमेश यादव, खैराडीह के रामानंद सिंह तथा नगला के योगेंद्र चौधरी की गाय शामिल है. चोरी की घटना के बाद चनौरा ग्राम के लोगों ने किंजर थाने को सूचित किया. ग्रामीणों ने बताया कि अगर समय पर किंजर थाने की पुलिस सक्रियता दिखाती, तो चोरी का पशु लदा पिकअप वैन तथा पशु चोर गिरोह पकड़ा जाता. ग्रामीणों ने पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ शुक्रवार की सुबह किंजर-कुर्था पथ को चनौरा ग्राम के समीप लगभग तीन घंटे तक जाम कर दिया.
इसकी सूचना पाकर किंजर थानाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण सुधांशु जाम स्थल पर दल-बल के साथ पहुंचे, जहां उन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. ग्रामीण पशुपालक अरवल के एसपी, डीएसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों का कहना था कि थाने की पुलिस किसी घटना की सूचना देने पर तत्काल सक्रिय नहीं होती है.
साथ ही रात्रि गश्ती में सुस्ती बरती जाती है. किंजर थानाध्यक्ष ने आक्रोशित लोगों को आश्वासन दिया कि पशु चोर गिरोह को चिह्न्ति कर शीघ्र गिरफ्तार कर लेंगे तथा काफी समझाया-बुझाया तब जाकर सड़क जाम हटाया गया. इधर, चोरी गयी तीनों गाय शकूराबाद इलाके में बरामद हो गयी है. पशु चोर गिरोह द्वारा गायों की बेरहमी से पिटाई की जाने की बात कही जा रही है.
पशुपालकों का कहना है कि किसी गाय का सिंग टूटा हुआ है, तो गर्भवती गाय के बच्चे की मौत पेट में ही हो गयी है. चोरी गयी तीनों गाय चनौरा, नगला तथा खैराडीह लायी गयी है. इस घटना से पशुपालकों में दहशत के साथ ही आक्रोश भी व्याप्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें