30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोस्टवांटेड अविनाश पकड़ाया

* छापेमारी के दौरान अपराधियों ने पुलिस पर की गोलीबारी* शकूराबाद का रहनेवाला है* जहानाबाद-गया की सीमा पर वसूलता था रंगदारीजहानाबाद/गया : गया व जहानाबाद के सीमावर्ती इलाके में हत्या, लूट व रंगदारी सहित अन्य संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देनेवाले कुख्यात अविनाश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पाई बिगहा ओपी की […]

* छापेमारी के दौरान अपराधियों ने पुलिस पर की गोलीबारी
* शकूराबाद का रहनेवाला है
* जहानाबाद-गया की सीमा पर वसूलता था रंगदारी
जहानाबाद/गया : गया व जहानाबाद के सीमावर्ती इलाके में हत्या, लूट व रंगदारी सहित अन्य संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देनेवाले कुख्यात अविनाश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पाई बिगहा ओपी की पुलिस ने मंगलवार को नाटकीय तरीके से मोस्ट वांटेड अविनाश को पाई बिगहा बाजार से वंशी बिगहा की ओर निकलेवाले रास्ते से गिरफ्तार किया.

वह जहानाबाद के शकूराबाद थाने के मुरहरा गांव का रहनेवाला है. उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही जहानाबाद के एएसपी पाई बिगहा पहुंचे और पूछताछ की. छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे पाई बिगहा ओपी के सब-इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि हाल के वर्षो में अविनाश ने कई संगीन घटनाओं को अंजाम देकर अपराध की दुनिया में धाक जमानी शुरू की थी.

26 जून 2011 को अविनाश ने मुरहरा निवासी सुनील शर्मा की हत्या कर दी थी. उसने एक गिरोह भी बनाया था. इस गिरोह के माध्यम से वह गया व जहानाबाद की सीमा पर स्थित इलाकों से रंगदारी वसूलता था. इसकी बढ़ती गतिविधि से किसी बड़ी घटना के होने की आशंका बनी थी. लेकिन, खुफिया सूत्रों ने अविनाश के पाई बिगहा इलाके में देखे जाने की सूचना मिली. इसके बाद संदिग्ध इलाकों में छापेमारी की गयी.

सब-इंस्पेक्टर ने बताया कि सूत्रों की निशानदेही पर पाई बिगहा ओपी इलाके के घेजन गांव में सोमवार की देर शाम छापेमारी की गयी. लेकिन, वहां पुलिस को देखते ही अपराधियों ने हमला करने की नीयत से गोलियां चलानी शुरू कर दीं. गोलियां काफी दूर से चलायी जा रही थीं. इस कारण, पुलिस बल बच गये और अपराधी भाग निकले.

अपराधियों के भागनेवाली दिशा में दूर तक पीछा किया गया. लेकिन, उनका सुराग नहीं मिला. इसके बावजूद पुलिस अविनाश को पकड़ने के लिए लगातार प्रयासरत रही. मंगलवार को अविनाश को पाई बिगहा बाजार के आसपास देखे जाने की सूचना मिली. पुलिस ने सादे लिबास में आसपास के इलाके की घेराबंदी कर उसे पकड़ा. एसएसपी गणोश कुमार को उसकी गिरफ्तारी से संबंधित जानकारी देकर उसे जहानाबाद की पुलिस को सौंप दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें