29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में बढ़ रहा है दलितों पर अत्याचार : संजीव

जहानाबाद : जिले के डा.भीमराव अंबेदकर छात्रावास में छात्र लोजपा के बैठक आयोजित की गयी. बैठक को संबोधित करते हुये लोजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सह केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य संजीव सरदार ने कहा कि मौजूदा सरकार में बिहार में दलितों पर अत्याचार बढ़ रहा है. छात्रों के छात्रवृति में कटौती कर दलित छात्रों […]

जहानाबाद : जिले के डा.भीमराव अंबेदकर छात्रावास में छात्र लोजपा के बैठक आयोजित की गयी. बैठक को संबोधित करते हुये लोजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सह केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य संजीव सरदार ने कहा कि मौजूदा सरकार में बिहार में दलितों पर अत्याचार बढ़ रहा है. छात्रों के छात्रवृति में कटौती कर दलित छात्रों का शिक्षा से रोकने का काम किया है. उन्होने छात्रावास के कुव्यवस्था को लेकर सरकार को कोसते हुये कहा कि छात्रावास की स्थिति बद से बदतर है.

छात्रावास में मेस की व्यवस्था नही है और न ही समुचित सफाई कर्मी बहाल हैं. उन्होने कहा कि छात्रों को आजतक राशन कार्ड नही दिया गया है. समुचित बिजली व्यवस्था नही रहने के कारण छात्रो को काफी परेशानी होती है. पुस्तकालाय में पुस्तक का अभाव है. भवन पुराना होने के कारण जर्जर भवन में छात्रों को रहना पड़ता है. तकनीक के युग में छात्रों के लिए कम्प्यूटर की व्यवस्था नही है. उन्होने बताया है कि अंबेदकर छात्रावास में बाबा भीमराव अंबेदकर का प्रतिमा भी नही लगाया गया है.

गरीब मजदूर-किसान के बेटे किताब के अभाव में पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हैं. छात्रावास में गार्ड नही रहने के कारण भय का माहौल बना रहता है. उन्होने पुरानी भवन को रिपेरिंग करने ,200 बेड का नया भवन का निर्माण कराने ,छात्रों को राशन कार्ड की व्यवस्था करने की मांग सरकार से की है तथा कहा है कि एक माह के अंदर व्यवस्था नही की गयी तो छात्र लोजपा राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन चलायेगी. इस मौके पर दलित सेना के जिलाध्यक्ष गोपाल पासवान,जिलाध्यक्ष राजू शर्मा ,हेमंतशरण उर्फ कुंदन सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें