शहर में फैला अवैध नर्सिंग होम का जाल

जहानाबाद : शहर जहानाबाद. आबादी करीब एक लाख, लेकिन स्वास्थ्य जैसी मुख्य बुनियादी सुविधा के नाम पर छलावा. यहां सरेआम होता है मरीजों की जान से खिलवाड़. रविवार को शहर के बीच दरधा नदी के किनारे अवैध ढंग से चल रहे एक नर्सिग होम ने फिर प्रशासन की नाकामी उजागर की. इस प्राइवेट क्लिनिक ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:41 PM

जहानाबाद : शहर जहानाबाद. आबादी करीब एक लाख, लेकिन स्वास्थ्य जैसी मुख्य बुनियादी सुविधा के नाम पर छलावा. यहां सरेआम होता है मरीजों की जान से खिलवाड़. रविवार को शहर के बीच दरधा नदी के किनारे अवैध ढंग से चल रहे एक नर्सिग होम ने फिर प्रशासन की नाकामी उजागर की.

इस प्राइवेट क्लिनिक ने एक मरीज की जान ले ली. बता दें कि शहर में 50 से अधिक अवैध नर्सिग होम चलाये जा रहे हैं, जहां सरकारी अस्पतालों से भी मरीजों को बरगला कर भरती कराया जाता है. रविवार को एक क्लिनिक में मरीज तवारक हुसैन की मौत में भी परिजनों ने ऑक्सीजन समय पर नहीं दिये जाने का आरोप लगाया गया.

सिविल सजर्न डॉ शोभा सिन्हा ने बताया कि उन्हें अभी शहर में चल रहे अवैध नर्सिग होम की जानकारी मिली है. जल्द ही एक बड़े पैमाने पर विशेष टीम से ऐसे क्लिनिकों की जांच करायी जायेगी. बगैर लाइसेंस और मानक के आधार पर नहीं चलनेवाले ऐसे प्राइवेट क्लिनिक संचालकों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version