रिटायर्ड फौजी करेंगे अब सदर अस्पताल की सुरक्षा

जहानाबाद (नगर) : सदर अस्पताल की सुरक्षा का जिम्मा अब रिटायर्ड फौजियों के कं धों पर होगा. इसके लिए निविदा निकाला जा चुका है. सोमवार को निविदा खोला भी गया. सेवानिवृत्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जिम्मेवारी भी संबंधित फर्म को दे दी गयी. तीन से चार दिनों के अंदर यह प्रक्रिया पूरी कर ली […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:42 PM

जहानाबाद (नगर) : सदर अस्पताल की सुरक्षा का जिम्मा अब रिटायर्ड फौजियों के कं धों पर होगा. इसके लिए निविदा निकाला जा चुका है. सोमवार को निविदा खोला भी गया. सेवानिवृत्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जिम्मेवारी भी संबंधित फर्म को दे दी गयी.

तीन से चार दिनों के अंदर यह प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी तथा जून माह से सदर अस्पताल की जिम्मेवारी रिटायर्ड फौजी के हवाले होगा. सदर अस्पताल में आये दिन मरीज के परिजनों तथा असामाजिक तत्वों द्वारा किये जानेवाले हंगामे से अस्पताल प्रशासन पूरी तरह परेशान हो गया है.

अस्पताल की सुरक्षा कर्मी के रूप में तैनात रहनेवाले होमगार्ड के जवान ऐसे मौकों पर मूकदर्शक बन हंगामे को देखते रहते हैं. इससे अस्पताल में अराजक स्थिति तो उत्पन्न होती ही है अन्य मरीजों को भी इलाज कराने में परेशानी होती है.

इन बातों को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेवारी रिटायर्ड अर्धसैनिक बलों को देने का निर्णय लिया. इसी निर्णय के आलोक में करीब डेढ़ दर्जन सेवानिवृत्त अर्धसैनिक बलों को उपलब्ध कराने के लिए फर्म चयन का कार्य किया गया.

Next Article

Exit mobile version