कर्मियों की लापरवाही पर लगेगा अंकुश

जहानाबाद (नगर) : लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत आम जनों को दी जानेवाली सेवाओं का समय पर उपलब्धता सुनिश्चित कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है. वरीय पदाधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. उक्त बातें जिलाधिकारी मो सोहैल ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में कहीं. उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:42 PM

जहानाबाद (नगर) : लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत आम जनों को दी जानेवाली सेवाओं का समय पर उपलब्धता सुनिश्चित कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है. वरीय पदाधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

उक्त बातें जिलाधिकारी मो सोहैल ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में कहीं. उन्होंने कहा कि आरटीपीएस केंद्रों पर कार्यो का संपादन सही तरीके से हो इसके लिए सुविधाओं में बढ़ोतरी की जायेगी तथा केंद्रों के क्रियाकलापों पर निगरानी रखने के लिए केंद्र के अंदर और बाहर वेब कैमरा लगाया जायेगा.

वेब कै मरा लगने से कर्मियों की लापरवाही पर नियंत्रण के साथ-साथ बिचौलियों पर भी अंकुश लगेगा. डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्रों का नियमित निरीक्षण करने एवं मोबाइल इंस्पेक्टर के प्रयोग पर बल दिया.

मनरेगा के अंतर्गत पुराने कार्यो की जांच एक कमेटी से करा कर भुगतान करने का आदेश डीडीसी को दिया. दशरथ मांझी कौशल विकास कार्यक्रमों के तहत दिये जानेवाले प्रशिक्षण एवं छात्रवृत्ति वितरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. सामाजिक सुरक्षा पेंशन के आवेदनों को जिन-जिन प्रखंडों में काफी संख्या में अस्वीकृत किया है.

उन आवेदनों की जांच कर संबंधित बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही. डीएम ने जिले में सभी प्रकार के अतिक्रमण के मामलों को शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश डीसीएलआर को दिया.

उन्होंने सड़कों पर अवैध कब्जा कर आवागमन बाधित करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही. एनएच के कार्यपालक अभियंता को सड़क किनारे गाड़ियों के स्पीड कम रखने संबंधी बोर्ड लगाने का निर्देश दिया, ताकि सड़क दुर्घटना न हो सकें. उन्होंने इंदिरा आवास वितरण शिविर की तैयारी शिविर से पूर्व पूरी कर लेने का निर्देश दिया. बैठक में सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version