कैमूर : दहेज में नहीं मिली बाइक, तो बेटे की करा दी दूसरी शादी, न्याय के लिए थाना पहुंची पहली पत्नी

भभुआ : दुर्गावती थाना क्षेत्र के जेवरी गांव में मायकेवालों द्वारा बेटी को दहेज में बाइक, सोने की चेन और 30 हजार रुपये नहीं देने पर ससुरालवालों ने बेटे की शादी कहीं और करा दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि विवाहिता ने दूसरी शादी का विरोध किया, तो उसे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 4, 2018 1:25 PM

भभुआ : दुर्गावती थाना क्षेत्र के जेवरी गांव में मायकेवालों द्वारा बेटी को दहेज में बाइक, सोने की चेन और 30 हजार रुपये नहीं देने पर ससुरालवालों ने बेटे की शादी कहीं और करा दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि विवाहिता ने दूसरी शादी का विरोध किया, तो उसे ससुरालवालों द्वारा गला दबा कर जान से मारने का प्रयास किया गया. पीड़ित विवाहिता उपेंद्र राम की पत्नी चंदा देवी है. उसने महिला थाना भभुआ में पति उपेंद्र राम, ससुर रामप्रवेश राम, सास मीरा देवी, देवर सतेंद्र राम बंधु राम, ननद बिंदा देवी के खिलाफ प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.

थाने को दिये आवेदन में पीड़ित महिला ने बताया है कि उसकी शादी करीब 10 साल पहले हिंदू रीति-रिवाज के साथ उपेंद्र राम के साथ हुई थी. शादी के बाद दहेज में सभी आरोपितों द्वारा बाइक, सोने की चेन और 30 हजार रुपये मांगे जाने लगे. उसके पिता ने दहेज देने से इनकार कर दिया, तो ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे और वर्ष 2017 में पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी कर दी. शादी के बाद ससुराल वालों द्वारा उसे काफी प्रताड़ित किया जाता है और उसे और उसके बच्चों को खाना भी नहीं दिया जाता है.

मामले को लेकर पीड़ित महिला ने ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वहीं, इस मामले में महिला थानाध्यक्ष कुमारी अंचला ने बताया कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच पुलिस कर रही है. आरोपितों पर कार्रवाई जरूर की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version