26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोर्ट मैरिज करने के लिए प्रेमी जोड़ा जब पहुंचा कचहरी और तभी…

कैमूर : कहते है कि दो प्यार करनेवाले की कभी हार नहीं होती. कुछ इसी विश्वास पर गुरुवार को बिहार के भभुआ कचहरी में कोर्ट मैरिज करने आये प्रेमी जोड़ों को कुछ युवकों ने कचहरी के बाहर घेरने का प्रयास करते हुए उनके साथ मारपीट करने लगे. लेकिन, वहां तैनात पुलिस के जवानों ने माजरे […]

कैमूर : कहते है कि दो प्यार करनेवाले की कभी हार नहीं होती. कुछ इसी विश्वास पर गुरुवार को बिहार के भभुआ कचहरी में कोर्ट मैरिज करने आये प्रेमी जोड़ों को कुछ युवकों ने कचहरी के बाहर घेरने का प्रयास करते हुए उनके साथ मारपीट करने लगे. लेकिन, वहां तैनात पुलिस के जवानों ने माजरे को भांपते हुए प्रेमी जोड़ों और लड़की की मां को वैसे लोगों से बचाते हुए उन्हें भभुआ थाने पहुंचा दिया. भभुआ थाने में भी लड़के और लड़की के बीच की शादी तोड़वाने के लिए लगे लोग वहां भी पहुंच गये. लेकिन, लड़का और लड़की के मां-बाप के राजी होने को जाने पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया.

प्रेमी युवक भगवानपुर थाना क्षेत्र के सुगिया पोखर निवासी अवध पासवान का बेटा कृष्णा पासवान बताया जाता है. जबकि, युवती यूपी के भदोही जिला अंतर्गत दारोपुर के रहनेवाले साबिर अंसारी की बेटी हसीना खातून है. इस मामले में पता चला है कि सुगिया पोखर का रहनेवाला कृष्णा पिछले पांच वर्षों से भदोही में रह कर मिस्त्री का काम करता है. वहां रहने के दौरान ही बगल में रहनेवाली उक्त लड़की से उसका प्रेम संबंध हो गया. इस बीच दोनों के बीच प्यार की जानकारी दोनों के घरवालों को हो गयी, तो उनमें आपसी प्रेम देख दोनों के घरवाले भी राजी हो गये और दोनों का मुंडेश्वरी मंदिर में जाकर शादी करा दी गयी.

इधर, दोनों प्रेमियों ने भभुआ कचहरी में भी 27 अगस्त को कोर्ट मैरिज करने का आवेदन दे दिया. लेकिन, इस बीच युवती के मां और बाप और लड़के के पिता दोनों को लेकर कोर्ट मैरिज के कागज लेने गुरुवार को कचहरी आये हुए थे. इसी बीच इसकी जानकारी युवक के साथ भदोही में ही रहनेवाले और भगवानपुर के बसंतपुर निवासी दो युवक मुमताज व सैयद अंसारी को हुई, तो पहले से इस शादी का विरोध कर रहे दोनों युवक कचहरी आ धमके और जैसे ही प्रेमी जोड़ा कचहरी से निकले. उन पर दोनों टूट पड़े और उनके साथ मारपीट करने लगे.

वहीं, कचहरी के बाहर महिला व युवती से दो युवकों को मारपीट करते देख वहां तैनात पुलिस अधिकारी व जवान दौड़ पड़े और प्रेमी जोड़े सहित उसकी मां को बचाते हुए उन्हें भभुआ थाना लेते आये. यहां युवती के मां-बाप से इस शादी के संबंध में पूछे जाने पर इसमें उन्होंने अपनी रजामंदी जतायी. पुलिस इसके बाद प्रेमी जोड़े के साथ पीछे-पीछे थाने पहुंचे मारपीट करनेवाले दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया. युवती की मां सोना खातून का कहना था कि जब उनकी लड़की ही राजी है और अलग करने पर जान देने की बात करती है, तो वह क्या कर सकती है. इसलिए उन्होंने इस शादी की रजामंदी दे दी. उनका कहना था कि बसंतपुर के रहनेवाले दोनों युवक पहले से उनके पीछे लगे हुए थे और पहले भी उनके साथ मारपीट कर चुके थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें