डिप्लोमा- सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में 4725 ने छोड़ी परीक्षा

शहर के 10 केंद्रों पर आयोजित हुई परीक्षा

By Prabhat Khabar Print | June 23, 2024 11:50 PM

कटिहार. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से शहर के 10 केंद्रों पर रविवार को पारा मेडिकल के विभिन्न कोर्स में दाखिला के लिए डिप्लोमा- सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की गयी. इस बीच प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो पाली में आयोजित इस परीक्षा में कुल 7992 परीक्षार्थियों में से 3267 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए. जबकि 4725 परीक्षार्थी इस परीक्षा में अनुपस्थित रहे. जिला प्रशासन की ओर से परीक्षा को स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त संपन्न कराने को लेकर सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था. साथ ही गश्ती दल भी समय-समय पर विभिन्न केंद्रों पर जाकर परीक्षा संचालन का जायजा लेते रहे. उड़नदस्ता टीम ने भी परीक्षा संचालन का जायजा लिया. स्थानीय प्रशासन ने स्वच्छ, शांतिपूर्ण कदाचारमुक्त परीक्षा होने का दावा किया है. जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा परीक्षा संचालन की खुद निगरानी कर रहे थे. परीक्षा संचालन का जायजा लेने विभिन्न केंद्रों पर पहुंचकर अधिकारियों ने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र के सभी 10 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा ली गयी है. परीक्षा को लेकर जारी मार्गदर्शिका का पूरा अनुपालन किया गया है. जिला प्रशासन की ओर से मुकम्मल व्यवस्था की गयी थी.

इन 10 केंद्रों पर हुई परीक्षा

शहर के जिन 10 केंद्रों पर रविवार को डिप्लोमा- सर्टिफिकेट प्रवेश परीक्षा ली गयी है. उनमें मिडिल स्कूल मिरचाईबाड़ी, सुर तुलसी इंटर कॉलेज, एमबीटीए इस्लामियां स्कूल, उमा देवी मिश्रा बालिका उच्च विद्यालय, सीमांचल माइनोरोटी बीएड कॉलेज, उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिंधिया रानी पतरा मनसाही, एएएम चिल्ड्रन एकेडमी, स्कॉटिश पब्लिक स्कूल, सीताराम चमरिया इंटर कॉलेज, राजकीय उच्च विद्यालय शरीफगंज शामिल है. प्रशासनिक स्तर पर उपलब्ध कराये गये रिपोर्ट के मुताबिक प्रथम पाली में कुल 4286 परीक्षार्थी को सम्मिलित होना था. जिसमें मात्र 1789 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए. इस पाली 2497 परीक्षार्थियों ने परीक्षा देने में दिलचस्पी नहीं दिखायी. दूसरी पाली की स्थिति भी इसी तरह की रही. दूसरी पाली में 3706 में से मात्र 1478 परीक्षार्थी ही सम्मिलित हुए. इस पाली में 2228 परीक्षार्थी ने परीक्षा में दिलचस्पी नहीं ली.

शहर में दूसरे दिन भी रही चहल-पहल

परीक्षा को लेकर रविवार को लगातार दूसरे दिन भी शहर में चहल पहल अधिक रही. शहर के प्रमुख सड़कों पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी. परीक्षार्थी की आवाजाही की वजह से शहीद चौक, मंगल बाजार, बड़ा बाजार, सदर अस्पताल रोड, एमजी रोड, मिरचाईबाड़ी, न्यू मार्केट रोड सहित विभिन्न पथों तथा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि में अन्य दिनों की तुलना में अधिक चहल पहल देखी गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Next Article

Exit mobile version