मतगणना कार्य के लिए 1012 कर्मियों की हुई प्रतिनियुक्ति

मतगणना कार्य के लिए 1012 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. एमएस कॉलेज परिसर में विधानसभा वार कक्ष बनाये गये हैं जहां निर्धारित समय पर शिवहर व पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में प्राप्त वोटों की गिनती होगी.

By Prabhat Khabar News Desk | May 28, 2024 9:59 PM

मोतिहारी.मतगणना कार्य के लिए 1012 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. एमएस कॉलेज परिसर में विधानसभा वार कक्ष बनाये गये हैं जहां निर्धारित समय पर शिवहर व पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में प्राप्त वोटों की गिनती होगी. इसको ले जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम सौरभ जोरवाल ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की और मतगणना कार्य से जुड़े सभी बिन्दुओं की बारी बारी से समीक्षा की. मतगणना केंद्र पर प्रॉपर बैरिकेडिंग करने व एमएस कॉलेज के अंदर विधानसभा वार बनाए गए मतगणना कक्ष की ओर जाने वाले मार्गों पर संकेतक (एरो मार्क) लगाने का निर्देश दिया ताकि मतगणना से संबंधित कर्मियों एवं पदाधिकारियों को उनके लिए निर्धारित स्थान पर जाने में परेशानी न हो. मतगणना कक्ष के अंदर इस तरह से जाली युक्त बैरिकेडिंग कराने का निर्देश दिया ताकि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों को सब कुछ स्पष्ट रूप से दिखायी दे.

पहले पोस्टल बैलेट से प्राप्त वोटों की होगी गिनती

डीएम ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार,पहले पोस्टल बैलेट से प्राप्त वोटों की गिनती होगी. उसके बाद इवीएम खुलेगा और वोटों की गिनती प्रारंभ की जाएगी. इस बाबत आवश्यक सभी तैयारियां समय पर करने का निर्देश दिया.

अतिरिक्त सहायक निर्वाची पदाधिकारी प्रतिनियुक्त

मतगणना कार्य का गहन मॉनिटरिंग के लिए विधानसभा वार अतिरिक्त सहायक निर्वाची पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. उनके लिए भी प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है. समाहरणालय स्थित राजेंद्र भवन के सभागार में 1 जून 2024 को 10:00 बजे से 1:00 तक प्रशिक्षण दिया जाएगा.

गणना कर्मी नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल

डीएम ने कहा कि मतगणना कक्ष में मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित है. प्रशिक्षण के दौरान सभी गणना कर्मी किसी भी सूरत में मतगणना केंद्र पर मोबाइल लेकर नहीं जाएंगे बैठक में उपविकास आयुक्त समीर सौरभ,अपर समाहर्ता मुकेश कुमार सिंहा,सदर एसडीओ अनुपम अनुपम श्रेष्ठ व उप निर्वाचन पदाधिकारी सरफराज नवाज आदि मौजूद थे.

वाहन पार्किंग की करें व्यवस्था

एमएस कॉलेज आने जाने वाले मार्ग तथा वाहन पार्किंग स्थल चिह्नित करते हुए समय पर साइनेज लगाने का निर्देश डीएम ने दिया. कहा कि जाम की समस्या न हो,इसको ध्यान में रखते हुए ठोस पहल की आवश्यकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Next Article

Exit mobile version