26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंगेर : बोरवेल में फंसी सन्नो की मां ने कहा- बचा लीजिए मेरी बच्ची को, DIG ने कहा- सुरक्षित है लड़की, 40 फीट तक पहुंची SDRF की टीम

मुंगेर : शहर के मुर्गियाचक निवासी उमेश नंदन प्रसाद साव के घर में समरसेबुल बोरिंग के दौरान मंगलवार को फिसल कर गिरी तीन वर्षीया नतिनी सन्नो को सकुशल निकालने की कवायद जारी है. मौके पर चिकित्सकों की टीम निगरानी कर रही है. साथ ही सीसीटीवी से भी बच्ची की निगरानी की जा रही है. सांस […]

मुंगेर : शहर के मुर्गियाचक निवासी उमेश नंदन प्रसाद साव के घर में समरसेबुल बोरिंग के दौरान मंगलवार को फिसल कर गिरी तीन वर्षीया नतिनी सन्नो को सकुशल निकालने की कवायद जारी है. मौके पर चिकित्सकों की टीम निगरानी कर रही है. साथ ही सीसीटीवी से भी बच्ची की निगरानी की जा रही है. सांस लेने में परेशानी ना हो, इसके लिए बोरवेल के अंदर पाइप के जरिये ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है. बोरवेल के अंदर से बच्ची के रोने की आवाज आ रही है.

सन्नो की मां ने बोरवेल के अंदर बेटी से बात की. उसने बेटी को तुरंत निकाले जाने का आश्वासन भी दिया. उन्होंने प्रशासन से गुहार लगायी कि मेरी बच्ची को बचा लीजिए. वहीं, डीआईजी जितेंद्र मिश्रा ने कहा है कि ”एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम 40 फीट तक है. लड़की सुरक्षित है.”

मौके पर पहुंची बच्ची को पढ़ानेवाली शिक्षिका ने बच्ची को आवाज देकर उसका कुशलक्षेम पूछा. बच्ची को चॉकलेट भी बोरवेल के अंदर दिया गया है. मैन्युअल खुदाई के कारण ऑपरेशन में देरी हो रही है. बच्ची करीब 48 फीट अंदर बोरवेल में फंसी है. वहीं, अब तक लगभग 40 फीट खुदाई की जा चुकी है. बच्ची को बचाने के लिए आर्मी की स्पेशल टीम रांची से निकल चुकी है. बताया जा रहा है कि करीब तीन घंटे में मौके पर आर्मी की टीम भी पहुंच रही है. हालांकि, अभी तक सेना की टीम नहीं पहुंच पायी है.

मालूम हो कि शहर के मुर्गियाचक निवासी उमेश नंदन प्रसाद साव के घर में समरसेबुल बोरिंग किये जाने के दौरान मंगलवार को उनकी तीन वर्षीया नतिनी सन्नो फिसल कर गिर गयी. इसके बाद परिजनों समेत सभी लोग बच्ची को बोरिंग से बाहर निकालने के प्रयास में जुट गये. परिजन जब बच्ची को बाहर निकालने में असफल हो गये, तो घटना की सूचना स्थानीय थाने और अन्य पदाधिकारियों की दी गयी.

बताया जाता है कि शहर की वीर कुंवर सिंह कॉलोनी दलहट्टा निवासी बैंककर्मी नचिकेता साव की पुत्री सन्नो एक सप्ताह पूर्व अपने नाना उमेश नंदन प्रसाद साव के घर मुर्गियाचक आयी थी. पिछले दो दिनों से उमेश नंदन के घर में समरसेबुल लगाने का काम चल रहा था. मंगलवार की दोपहर समरसेबुल के लिए किये गये बोरिंग में केसिन डाल कर ग्रेबुल डाला जा रहा था. इसी दौरान सन्नो खेलते हुए आयी और फिसल कर केसिन के बगल से बोरिंग में गिर गयी. वहां पर काम कर रहे कारीगरों का कहना था कि बोरिंग के लिए 220 फुट डीप किया गया है, जिसमें लगभग 125 फुट तक ग्रेबुल भी डाला जा चुका था, तभी बच्ची उस बोरिंग में गिर गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें