पत्रकार हत्याकांड : वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीबीआई कोर्ट में शहाबुद्दीन की हुई पेशी

मुजफ्फरपुर : दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद बिहार के राजद नेता व पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मुजफ्फरपुर के विशेष सीबीआइ कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेशी हुई. पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में आरोपित शहाबुद्दीन ने विशेष कोर्ट को बताया कि नार्को टेस्ट, ब्रेन मैंपिंग व लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की सीबीआइ की अर्जी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 15, 2017 1:37 PM

मुजफ्फरपुर : दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद बिहार के राजद नेता व पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मुजफ्फरपुर के विशेष सीबीआइ कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेशी हुई. पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में आरोपित शहाबुद्दीन ने विशेष कोर्ट को बताया कि नार्को टेस्ट, ब्रेन मैंपिंग व लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की सीबीआइ की अर्जी पर वह अभी अपने अधिवक्ता से विचार विमर्श कर रहे हैं. अधिवक्ताओं से विचार-विमर्श करने के बाद ही वह अपनी सहमति या असहमति अदालत को बतायेंगे.

राजद नेता ने एक बार फिर सीबीआइ की अर्जी व नार्को टेस्ट, ब्रेन मैंपिंग व लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की मंशा पर सवाल उठाया. उन्होंने सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई मुझे फंसाने के लिए इन जांचों को आधार बनाना चाहती है. वहीं, पत्रकार हत्याकांड मामले में ही आरोपित अन्य आरोपितों की भी कोर्ट में पेशी हुई. शहाबुद्दीन ने मामले में फैसले लेने के लिए अदालत से और समय देने की प्रार्थना की. इसके बाद अदालत ने उनकी मांग को स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई की तिथि 19 जून तय की है.

वहीं, सीबीआई ने विशेष कोर्ट को बताया कि शाहबुद्दीन जांच और पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. शहाबुद्दीन ने कोर्ट से कहा कि उन्होंने सीबीआई के सभी सवालों के जबाब दे दिये हैं. ऐसे में नार्को टेस्ट, ब्रेन मैंपिंग व लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने का कोई औचित्य नहीं है. मालूम हो कि शहाबुद्दीन की सहमति लिये बिना ये सभी टेस्ट नहीं कराये जा सकते.

Next Article

Exit mobile version