प्लेटफॉर्म दो व पांच की बढ़ेगी लंबाई बीबीगंज आउटर पर हॉल्ट का प्रस्ताव

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड पर बीबीगंज के समीप हॉल्ट बनेगा. यहीं नहीं, जल्द ही प्लेटफॉर्म नंबर पांच और छह से लंबी दूरी की ट्रेनें खुलेंगी. दोनों प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ेगी. जंक्शन पर गुरुवार को यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए मंडल से आये सीनियर डीएसटी सुमंत लाल,डीएन थ्री शैलेंद्र कुमार, सीपीटीएम संजय कुमार व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2018 5:40 AM
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड पर बीबीगंज के समीप हॉल्ट बनेगा. यहीं नहीं, जल्द ही प्लेटफॉर्म नंबर पांच और छह से लंबी दूरी की ट्रेनें खुलेंगी. दोनों प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ेगी. जंक्शन पर गुरुवार को यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए मंडल से आये सीनियर डीएसटी सुमंत लाल,डीएन थ्री शैलेंद्र कुमार, सीपीटीएम संजय कुमार व अन्य रेल अधिकारियों ने निरीक्षण किया.
निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारियों व रेल कर्मचारियों ने जंक्शन व लाइन का निरीक्षण करते हुए कई महत्वपूर्ण योजना के बारे में बताया. बीबीगंज आउटर के समीप दो रेल लाइन बढ़ाने का भी प्रस्ताव है. इस दौरान जगहों का चयन किया गया. घूमावदार जगह हो जाने से परेशानी हो रही है. इसके लिये टेक्निकल विभाग के कर्मचारियों को मामले को सौंप दिया गया है.
हॉल्ट के बन जाने से उधर से आने जाने वाले यात्रियों को ट्रेन के रूकने पर सहूलियत हो सके. प्लेटफाॅर्म संख्या पांच व छह का लंबाई बढ़ाने व आरआरआई का कार्य कर भी जल्द शुरू होगा.इस दौरान क्षेत्रीय अधिकारी मौजूद रहे.
प्लेटफॉर्म बनाने को लेकर भी हुई चर्चा : बीबीगंज व माड़ीपुर आउटर पर जगह को देखते हुए अधिकारियों के बीच प्लेटफॉर्म बनाने की भी चर्चा हुई. सीपीटीएम ने जंक्शन से काफी आगे बीबीगंज आउटर तक जाकर मुआयना किया. उन्होनें बताया कि जगह प्रयाप्त होने पर प्लेटफॉर्म का भी निर्माण किया जा सकता हैें. इसको लेकर विभागीय अधिकारियों से बातचीत की जायेगी.
आउटर पर आधे घंटे खड़ी रही ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस, हंगामा : माड़ीपुर आउटर पर गुरुवार की दाेपहर ग्वालियर बरौनी के आधा घंटा तक रुके रहने पर यात्रियों ने ट्रेन से नीचे उतर कर हंगामा शुरू कर दिया. इद दौरान यात्रियों ने गार्ड का घेराव किया. बाद में कंट्रोल से सूचना मिलने के बाद ट्रेन को जंक्शन पर लाया गया. जानकारी के अनुसार, मौर्य एक्सप्रेस के जंक्शन पर होने के वजह से ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस को माड़ीपुर आउटर पर रोक दिया गया.

Next Article

Exit mobile version