23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘सुल्तान” पर ठोेका 20 करोड़ का दावा, जानें पूरा मामला ?

मुजफ्फरपुर: फिल्‍म‘सुल्तान’ पर 20 करोड़ रुपये हर्जाने का दावा कोर्ट में ठोका गया है. मामला नगर थाने के इस्लामपुर लक्ष्मी नारायण रोड के रहनेवाले मो साबिर अंसारी उर्फ साबिर बाबा ने दर्ज कराया है. साबिर का दावा है कि उनके जीवन को आधार बना कर फिल्म बनायी गयी है. रॉयल्टी के तौर फिल्‍म में मुख्‍य […]

मुजफ्फरपुर: फिल्‍म‘सुल्तान’ पर 20 करोड़ रुपये हर्जाने का दावा कोर्ट में ठोका गया है. मामला नगर थाने के इस्लामपुर लक्ष्मी नारायण रोड के रहनेवाले मो साबिर अंसारी उर्फ साबिर बाबा ने दर्ज कराया है. साबिर का दावा है कि उनके जीवन को आधार बना कर फिल्म बनायी गयी है. रॉयल्टी के तौर फिल्‍म में मुख्‍य भमिका निभा रहेअभिनेता सलमान खान ने मुंबई बुलाकर बात की और कहा-आपके जीवन से मिलती -जुलती फिल्म सुल्तान बना रहे हैं. इसके लिए आपको 20 करोड़ रुपये की रॉयल्टी देंगे.
फिल्म बना कर सिनेमा घरों में दिखायी जायेगा, लेकिन, मुझे इस फिल्म की रॉयल्टी की राशि नहीं दी. मो साबिर ने यह सीजेएम की अदालत में दर्ज कराया है. इसमें फिल्म के अभिनेता सलमान खान, हिरोइन अनुष्का शमा, निर्देशक अली अब्बास जफर व निर्माता को आरोपित किया है.
प्रभारी सीजेएम पीकेएस श्रीनेत ने मामले को सुनवाई पर रखा है. साबिर का आरोप है कि 2010 में फिल्म का निर्माण शुरू हुआ. तभी सभी आरोपितों ने उन्हें मुंबई बुलाया. सुल्तान फिल्म बनाने की बात कही. कहा, यह आपके जीवन से मिलती-जुलती फिल्म होगी. मौखिक समझौता कर कहा, 20 करोड़ रुपये रॉयल्टी के तौर दिये जायेंगे. इसके बाद मैंने अपने जीवन की कहानी इन लोगों को सुनायी, जिस पर सुल्तान फिल्म बनने की बात हुई. काम शुरू कर दिया गया, लेकिन रॉयल्टी नहीं मिलने पर हमने फिल्म बनाने से इनकार कर दिया.
इधर, सात जुलाई, 2016 की रात्रि में नगर थाना क्षेत्र स्थित शय़ाम टॉकिज में यह फिल्म देखने गया. फिल्म को देखते ही दंग रह गया.यह फिल्म मेरे पर जीवन पर आधारित है, जो आरोपितों ने साजिश के तहत किया है. फिल्म के बहाने मेरे जीवन को प्रचारित-प्रसारित किया है. मुङो इसकी एवज में 20 करोड़ रुपये भी नहीं दिये. फिल्म के जिन दृशय़ों पर वादी को आपत्ति है, उनमें 18 घंटे तक हीरो सलमान खान के लड़का को मौत व जीवन के बीच जूझते हुए दिखाया गया.
लेकिन उस लड़के की तसवीर तक नहीं दिखायी गयी, जबकि मेरे जीवन में यह घटना घटित हो चुकी है. इससे हम मर्माहत हैं. हम चाहते थे कि उक्त दृशय़ को फिल्म में डाला जाये, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. इससे हमें ठेस पहुंची है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें