मकर संक्रांति : देव नगरी है पर्यटन स्थल राजगीर : श्रवण कुमार, दुधारू पशु प्रतियोगिता आयोजित

नालंदा : राजगीर में अनादि काल से ही मकर संक्रांति के अवसर पर मकर मेले का आयोजन होता रहा है. मेले का स्वरूप और बढ़िया कैसे हो, इसके लिए मैं सरकार के पास बात रखूंगा. उन्होंने कहा कि राजगीर देव नगरी है. इसका अतीत बहुत सुंदर रहा है. हमें अपने अतीत और इतिहास से प्रेरणा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 14, 2018 11:03 PM

नालंदा : राजगीर में अनादि काल से ही मकर संक्रांति के अवसर पर मकर मेले का आयोजन होता रहा है. मेले का स्वरूप और बढ़िया कैसे हो, इसके लिए मैं सरकार के पास बात रखूंगा. उन्होंने कहा कि राजगीर देव नगरी है. इसका अतीत बहुत सुंदर रहा है. हमें अपने अतीत और इतिहास से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को सुंदर बनाने की आवश्यकता है. मकर मेला परंपराओं का मेला है. राजगीर सभी धर्मों का संगम है. पूरी दुनिया में राजगीर की एक अलग पहचान है. बिहार में गोवा से भी अधिक पर्यटक आते हैं. उक्त बातें राजगीर में मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित मेले का उद्घाटन करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहीं.

इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने दुधारू पशु प्रतियोगिता का भी उद्घाटन किया. उन्होंने पशुओं को बारीकी से निरीक्षण किया तथा पशुओं की सजावट की प्रसंशा की. दुधारू भैंस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान राकेश यादव, दूसरा स्थान दीना यादव व तीसरा स्थान संजय यादव ने प्राप्त किया. वहीं, दुधारू गाय में लालो यादव ने पहला स्थान, अनिल यादव ने दूसरा और महेश यादव ने तीसरा स्थान पाया. प्रतियोगिता के संयोजक विधायक प्रतिनिधि रामजी यादव एवं राजद प्रखंड अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को मेला के समापन दिन मेला मंच से नकद राशि व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version