मकर संक्रांति : दही-चूड़ा ग्रहण कर लोगों ने लिया हिरण्य पर्वत की सैर

नालंदा : मकर संक्रांति का त्योहार जिले में रविवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मकर संक्रांति पर लोगों ने स्नान-ध्यान के बाद चूड़ा, तिलवा, तिलकुट, दही आदि ग्रहण का सेवन कर सगे-संबंधियों को भी भोज कराया. लोगों ने गरीबों में भी तिल-तिलकुट, चूड़ा, गुड़ का वितरण किया. मकर संक्रांति के मौके पर लोगों ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 14, 2018 11:18 PM

नालंदा : मकर संक्रांति का त्योहार जिले में रविवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मकर संक्रांति पर लोगों ने स्नान-ध्यान के बाद चूड़ा, तिलवा, तिलकुट, दही आदि ग्रहण का सेवन कर सगे-संबंधियों को भी भोज कराया. लोगों ने गरीबों में भी तिल-तिलकुट, चूड़ा, गुड़ का वितरण किया. मकर संक्रांति के मौके पर लोगों ने दान कर सुख व समृद्धि की कामना की. लोगों ने सगे संबंधियों और दोस्तों को शुभकामना संदेश भी भेजे. दही-चूड़ा, तिलकुट आदि ग्रहण करने के बाद लोगों ने स्थानीय हिरण्य पर्वत पर सैर कर मौसम का लुत्फ उठाया.

रविवार होने की वजह से मकर संक्रांति पर हर जगह काफी भीड़ देखी गयी. हिरण्य पर्वत पर स्थित हनुमान मंदिर में भी लोगों ने पूजा-अर्चना की. वहीं, मकर संक्रांति का पुण्यकाल 15 जनवरी की दोपहर 12 बजे तक होने के कारण बहुत से लोग मकर संक्रांति का पर्व सोमवार को भी मनायेंगे.

Next Article

Exit mobile version