केंद्र व बिहार में एक ही सरकार, होगा फायदा

पटना : जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने विश्वास मत हासिल करने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार में एक ही तरह की सरकार रहने से बिहार को फायदा होगा. दोनों सरकारें एक-दूसरे को सहयोग करेगी. नयी सरकार न्याय के साथ विकास और […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 29, 2017 7:21 AM
पटना : जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने विश्वास मत हासिल करने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार में एक ही तरह की सरकार रहने से बिहार को फायदा होगा.
दोनों सरकारें एक-दूसरे को सहयोग करेगी. नयी सरकार न्याय के साथ विकास और सात निश्चय के जिस काम को नीतीश कुमार ने शुरू किया था उसे पूरा करेगी. इसके लिए विधानसभा ने अपनी स्वीकृति दे दी है. सरकार के इस काम से बिहार अग्रणी राज्य बनेगा. उन्होंने कहा कि राजनीति केवल सत्ता का पर्यायवाची नहीं होता है. ऐसा होता तो नीचे के स्तर में भी यह दिखायी पड़ती. राजनीति ज्यादा व्यापक दिखायी पड़ती. पार्टियों की कार्यशैली व पद्धति और गठबंधन की पद्धति अलग होती है. गठबंधन में नेता चुन कर काम की जाती है.
इसमें नेता की अथॉरिटी को प्रश्नवाचक बना देते हैं तो ऐसा ही होता है. नीतीश कुमार ने विश्वासमत पेश किया और उसमें सफलता मिली है. उन्होंने कहा कि बिहार और देश के पास चुनौती है कि विकास की ओर देखना चाहते हैं. यहां उद्योग-धंधों में बढ़ोतरी होगी और बेरोजगारी खत्म होगा. वहीं, जदयू की विधायक रंजू गीता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि वे बिहार के सेवक हैं. वे न्याय के साथ विकास के मुद्दे पर काम कर रहे हैं.
महागठबंधन में कुछ बातें सामने आयीं, जिस पर उन्होंने निर्णय लिया. इसका पूरी पार्टी ने उन्हें अपना समर्थन दिया. वह बिहार को नयी ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं और इसके लिए काम कर रहे हैं. महिलाओं के साथ-साथ देश के लिए उन्होंने काम किया है. इसका उदाहरण वह खुद हैं, जो पंचायती राज से निकल कर राज्य की मंत्री तक बनीं.

Next Article

Exit mobile version