23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पार्टी से बाहर होंगे शरद, राज्यसभा की सदस्यता भी जायेगी!

पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव के पार्टी लाइन से खिलाफत की सजा पार्टी से निष्कासन से होगी. साथ ही राज्यसभा की सदस्यता से भी उन्हें बेदखल किया जा सकता है. पार्टी उनके बयानों और आगे की रणनीति पर पूरी नजर बनायी हुई है. सूत्र बताते हैं कि शरद यादव की पार्टी लाइन […]

पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव के पार्टी लाइन से खिलाफत की सजा पार्टी से निष्कासन से होगी. साथ ही राज्यसभा की सदस्यता से भी उन्हें बेदखल किया जा सकता है. पार्टी उनके बयानों और आगे की रणनीति पर पूरी नजर बनायी हुई है. सूत्र बताते हैं कि शरद यादव की पार्टी लाइन से अलग होनेकी वजह टटोलने में जुटे नेताओं ने जो कारण खोज निकाला है वह शरद के बेटे शांतनु तक जाता है. सूत्रों के मुताबिक शरद यादव अपने पुत्र शांतनु बुंदेला को राजनीति में उतारना चाहते हैं.
लंदन से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री लेकर लौटे शांतनु के लिए पहला राजनीतिक ग्राउंड बिहार से बेहतर और क्या हो सकता है. खबर है कि शांतनु बुंदेला को 2019 के लोकसभा चुनाव में मधेपुरा से राजद की टिकट पर उम्मीदवर बनाया जा सकता है. अगले साल विधान परिषद की खाली हो रही 11 सीटों में राजद के खाते में कम से कम चार सीटें आ सकती हैं. सूत्रों का कहना है कि लालू प्रसाद से करीबी रिश्ते का लाभ शरद के बेटे या उनके साथियों को मिल सकता है.
फिलहाल जदयू के अंदरखाने में शरद के विद्रोही तेवर के पीछे इसे ही मुख्य वजह बताया जा रहा है. मधेपुरा की सीट अभी राजद से अलग हो चुके पप्पू यादव के कब्जे में है. 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार दिये थे. जदयू के भाजपा के साथ समझौते में मधेपुरा की सीट शायद ही शरद यादव को मिल पाये. जदयू के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ अजय आलोक ने शरद यादव को पुत्रमोह में लालू प्रसाद के रास्ते पर चलने का आरोप लगाया है.
शरद यादव को केतु और शिवानंद तिवारी को राहु बताते हुए डाॅ अजय आलोक ने कहा कि इन दोनों के होते हुए राजद को जदयू से लड़ने की कोई जरूरत नहीं है. राजद के मूल नाश के लिए यह दोनों काफी हैं. छात्र आंदाेलन से राजनीति में आये शरद यादव को नीतीश की पहल पर 2006 में जार्ज फर्नांडीज की जगह जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था. लगातार दो बार जदयू के अध्यक्ष रह चुके शरद यादव के इन्कार के बाद पिछले साल नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ग्रहण किया था.
बेटे शांतनु को लांच करना चाहते हैं शरद यादव
पार्टी से ऊपर कोई नहीं है. जो भी पार्टी लाइन से बाहर जायेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल शरद यादव के कदमों पर पार्टी की नजर है.
वशिष्ठ नारायण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद शरद यादव के पुत्र को मधेपुरा से लोकसभा चुनाव का टिकट देंगे. इसके बदले में शरद यादव लालू प्रसाद का गुण्गान करेंगे. लालू प्रसाद के जेल जाने की स्थिति में शरद यादव लालू प्रसाद के पुत्रों के अभिभावक के तौर पर कार्य करेंगे. शरद यादव पर लालू प्रसाद का असर हो गया है. पुत्रमोह में शरद यादव गफलत में हैं, उन्हें कुछ भी नहीं मिलेगा.
डाॅ अजय आलोक, प्रदेश प्रवक्ता जदयू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें