20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार सृजन घोटाला : सीबीआइ जांच के लिए हाइकोर्ट में याचिका दायर

पटना : भागलपुर में हुए सृजन घोटाले की सीबीआइ जांच के लिए बुधवार को पटना हाइकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गयी. यह याचिका हाइकोर्ट के अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सेंगर ने दायर की है. इसमें बताया गया है कि यह घोटाला एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का है. इसमें सूबे के बड़े-बड़े राजनेताओं […]

पटना : भागलपुर में हुए सृजन घोटाले की सीबीआइ जांच के लिए बुधवार को पटना हाइकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गयी. यह याचिका हाइकोर्ट के अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सेंगर ने दायर की है.
इसमें बताया गया है कि यह घोटाला एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का है. इसमें सूबे के बड़े-बड़े राजनेताओं सहित आला अधिकारियों की संलिप्तता की आशंका है. ऐसे में एसआइटी द्वारा निष्पक्ष जांच में शंका प्रतीत होती है. इसलिए इसकी जांच सीबीआइ से करायी जाये.
याचिका में यह भी मांग की गयी है कि सूबे में संचालित वैसे स्वयंसेवी संगठन, जो वित्तीय लेन-देन का काम करते हैं, उनका वर्ष 2015 से 2017 तक के कार्यकलापों और संपत्ति की जांच भी सीबीआइ से करायी जाये. इसके अलावा एेसी व्यवस्था की जाये, जिससे की बिहार में कार्यरत सभी एनजीओ पर सरकार का पूर्णत: नियंत्रण हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें