सांझी विरासत बचाओ सम्मेलन : संविधान नष्ट करना चाहता है, बदलना चाहता है आरएसएस : राहुल गांधी, देखें वीडियो

नयी दिल्ली / पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव द्वारा दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशनल क्लब में गुरुवार को बुलाये गये ‘सांझी विरासत बचाओ’ सम्मेलन में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जमकर हमला बोला. उन्होंने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को निशाने पर लेते हुए गुजरात में दलित […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 17, 2017 1:48 PM

नयी दिल्ली / पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव द्वारा दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशनल क्लब में गुरुवार को बुलाये गये ‘सांझी विरासत बचाओ’ सम्मेलन में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जमकर हमला बोला. उन्होंने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को निशाने पर लेते हुए गुजरात में दलित की पिटाई का मामला उठाते हुए कहा कि देश को देखने के दो तरीके होते हैं. एक कहता है यह देश मेरा है, एक कहता है- मैं इस देश का हूं. हममें और आरएसएस में यही फर्क है. आरएसएस कहता है- यह देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो. गुजरात में दलितों की पिटाई की और कहा यह देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो. आरएसएस जानता है कि आरएसएस की विचारधारा भारत में चुनाव नहीं जीत सकती, तो वह अपने हर इंस्टीट्यूट में लोगों को डाल रहे हैं. संविधान में लिखा है एक आदमी एक वोट. यह अधिकार संविधान देता है. उसको आरएसएस नष्ट करना चाहता है. संविधान को बदलना चाहता है आरएसएस.

उन्होंने वित्तमंत्री अरुण जेटली को निशाने पर लेते हुए कहा कि जेटली जी लोकसभा में कहते हैं. कर्ज माफ करना हमारी नीति नहीं है. किसान मर जायें, कोई फर्क नहीं पड़ता. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ‘मेक इन इंडिया’ का नारा दिया, लेकिन ज्यादातर चीजें ‘मेड इन चाइना’ हैं. भारत में मोदी का ‘मेक इन इंडिया’ असफल हो गया है, यही सत्य है. मोदी जी जहां भी जाते हैं, कुछ ना कुछ झूठ बोल जाते हैं. अगर हम मिल कर लड़ गये, तो ‘ये’ दिखाई नहीं देंगे. जब तक इन्होंने (आरएसएस) हिंदुस्तान में राज नहीं किया, तब तक झंडे को सलामी नहीं दी.

Next Article

Exit mobile version