दो घंटे में पाला बदलकर भाजपा में चले गये पलटूराम : लालू

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि सृजन घोटाले की तर्ज पर ही उनके ऊपर ट्रेजरी से निकासी को लेकर मामला चल रहा है. वर्ष 2013 से ही सृजन घोटाले की जानकारी नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी को थी. दोनों ने घोटाले को बंद नहीं किया. जब से एनडीए की सरकार बनी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 21, 2017 6:57 AM
पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि सृजन घोटाले की तर्ज पर ही उनके ऊपर ट्रेजरी से निकासी को लेकर मामला चल रहा है. वर्ष 2013 से ही सृजन घोटाले की जानकारी नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी को थी. दोनों ने घोटाले को बंद नहीं किया. जब से एनडीए की सरकार बनी तब से खजाने को मिलजुल कर लुटवाया. ये दोनों सरकार में किस मुंह से मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री बने हुए हैं. इनको सीबीआइ सहित अन्य प्रकार से घोटाले की जानकारी हो गयी थी.
यह बचने वाले नहीं है. यहीं कारण है कि दो घंटे में पाला बदलकर भाजपा में चले गये.लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी की इस्तीफा देने तक आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि चारो ओर यह नारा गूंज रहा है. बिहार का लिट्टी चोखा, नीतीश कुमार ने दिया धोखा. 27 अगस्त की रैली के बाद वह इडी के पास और सीबीआइ के पास जायेंगे और सुप्रीम कोर्ट से मांग करेंगे कि उनकी निगरानी में सृजन घोटाले की जांच हो. राजद प्रमुख लालू प्रसाद अपने सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर रविवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पलटू राम (नीतीश कुमार) और सलटू राम (सुशील कुमार मोदी) ढोंगी हैं.
एड़ी उठा-उठा कर कह रहे हैं कि घोटाले को उन्होंने ही उजागर किया. सवाल है कि 15 जुलाई, 2013 को ही चार्टर एकाउंटेंट संजीत कुमार ने सृजन महिला बैंक चलाने की जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी थी. इसपर कोई कार्रवाई नहीं की गयी. इसके बाद नौ सितंबर, 2013 को आरबीआइ ने राज्य सरकार को सृजन के वित्तीय अनियमितता की जांच कराने को कहा था.
राजद प्रमुख ने 27 अगस्त को आयोजित होनेवाली रैली को लेकर रविवार को दो प्रचार रथों का रवाना किया. इधर रैली की तैयारी को लेकर युवा राजद की ओर से प्रदेश कार्यालय में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी.
गांधी मैदान पटना में आयोजित देश बचाओ-भाजपा भगाओ महारैली की तैयारी को लेकर प्रदेश के सभी जिला प्रभारियों को बुलाया गया था.
बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष मो कारी सोहैब ने की. बैठक में मुजफ्फरनगर रेल हादसे में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की गयी. मो कारी सोहैब ने कहा कि भगाओ महारैली में पूरे बिहार से पांच लाख युवा राजद कार्यकर्ता भाग लेंगे. रैली की तैयारी को लेकर युवा राजद कार्यकर्ता प्रदेश से लेकर जिला, प्रखंड, पंचायत स्तर तक प्रचार-प्रसार हेतु जुटे हैं. प्रदेश के सभी जिलों में युवा राजद द्वारा 21-25 तक प्रचार रथ निकाला जायेगा.
जगह-जगह नुक्कड़ सभा के माध्यम से लोगों को देश बचाओ-भाजपा भगाओ महारैली में भाग लेने के लिए निमंत्रित किया जायेगा. युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने कहा कि महारैली ऐतिहासिक बनाने के लिए पटना शहर के विभन्नि चैक-चैराहों पर जगह-जगह होर्डिंग, पोस्टर, बैनर लगाये जाने का काम शुरू हो गया है. पूरे पटना शहर को होर्डिंग, पोस्टर, झंडा, बैनर से पाट दिया जायेगा.
अब राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की हैसियत से बोलेंगे शिवानंद तिवारी
राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने सक्रिय राजनीति से अलग रहनेवाले शिवानंद तिवारी को राजद का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत कर दिया. अपने आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविवार को इसकी विधिवत घोषणा करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि तिवारी के बोलने पर लोग पूछते थे कि वह किस हैसियत से बोल रहे हैं.
अब शिवानंद तिवारी को हैसियत दे दिया गया. पार्टी ने उनको राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया. अब यह हैसियत के साथ बोलेंगे. इसके साथ ही राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पप्पू कुशवाहा को प्रदेश प्रवक्ता और रामबली को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ का अध्यक्ष घोषित किया.

Next Article

Exit mobile version