सुशील मोदी ने लालू-राबड़ी से किये पांच सवाल, कहा- हिम्मत है तो 27 की रैली में दें जवाब

पटना :भ्रष्टाचार के मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का परिवार अकूत बेनामी संपत्ति के मामले में बुरी तरह घिर चुका है. लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री और रेलमंत्री रहने के दौरान हर काम के बदले दान करा कर या खोखा कंपनियों के जरिये जमीन-मकान हथियाया. जब ऐसे अनेक मामलों का भंडा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 21, 2017 4:43 PM

पटना :भ्रष्टाचार के मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का परिवार अकूत बेनामी संपत्ति के मामले में बुरी तरह घिर चुका है. लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री और रेलमंत्री रहने के दौरान हर काम के बदले दान करा कर या खोखा कंपनियों के जरिये जमीन-मकान हथियाया. जब ऐसे अनेक मामलों का भंडा फूट चुका है और जांच एजेंसियां अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है, तो अब वे गाल बजा रहे हैं, आदि. लालू प्रसाद और राबड़ी देवी में अगर हिम्मत है, तो इन सारे सवालों का जवाब 27 अगस्त को आयोजित अपनी रैली में दें और बतायें कि पिछले ढाई दशकों में किन-किन तरीकों से कहां-कहां कितनी बेनामी संपत्ति इकट्ठा किया है. साथ ही सूबे के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने चुनौती दी है कि अगर उनमें हिम्मत है, तो अब तक लगे तमाम आरोपों का बिंदुवार व तथ्यात्मक जवाब दें.

सुशील मोदी ने लालू यादव-राबड़ी देवी से मांगे पांच सवालों के जवाब

1. लालू प्रसाद बताएं कि बालू माफिया सुभाष यादव, जो अवैध बालू खनन के अभियुक्त होने पर फरार है, को कहां छुपा कर रखा हैं?

2. क्या बालू माफिया सुभाष यादव ने तीन और संदेश के राजद विधायक व खनन माफिया अरुण यादव ने एक ही दिन 13 जून, 2017 को राबड़ी देवी के मां मरछिया देवी कांप्लेक्स के पांच यानी कुल आठ फ्लैट नहीं खरीदे? क्या इन फ्लैटों को बेच कर राबड़ी देवी ने आईटी की जब्ती से अपनी संपत्ति बचाने और कालेधन को सफेद करने की कोशिश नहीं की हैं?

3. आपराधिक सरगना मो शहाबुद्दीन से जेल में बात करने और बलात्कार के आरोपित व पत्थर माफिया राजबल्लभ यादव से दो घंटे तक अपने घर में मुलाकात करनेवाले लालू प्रसाद का क्या पत्थर और बालू माफियाओं से सांठगांठ नहीं है?

4. क्या बीपीएससी का चेयरमैन और बाद में भागलपुर विश्वविद्यालय का कुलपति बनाने के लिए लालू प्रसाद ने रामाश्रय प्रसाद यादव से सगुना, पटना में 6726 वर्गफुट जमीन अपने करीबी मो शमीम और उनकी पत्नी सोफिया तबस्सुम के नाम पर नहीं लिखवा दिया?

5. क्या मो शमीम और सोफिया तबस्सुम ने 13 मई, 2015 को पॉवर ऑफ एटॉर्नी के जरिये इस जमीन को राबड़ी देवी को सुपुर्द नहीं कर दिया है? क्या इसके एवज में मो शमीम को लालू प्रसाद ने राज्यपाल के कोटे से एमएलसी मनोनीत नहीं करा दिया था?

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी दिल्ली रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार की शाम को बुलायी गयी बैठक में भाग लेने के लिए उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी दिल्ली रवाना हो गये हैं. बैठक में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री केंद्र की महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा करेंगे. उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी 22-085-2017, मंगलवार की सुबह वापस पटना लौट आयेंगे.

Next Article

Exit mobile version