22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल की तैयारी, जदयू को दो सीटें मिलने की संभावना

नयीदिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार में इस हफ्ते कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार होने की पूरी संभावना है. मीडिया रिपोट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि विस्तार के क्रम में भाजपा के कुछ मंत्रियों को अपने पद से हाथ धोना पड़ सकता है. माना जा रहा है कि इस विस्तार में जदयू […]

नयीदिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार में इस हफ्ते कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार होने की पूरी संभावना है. मीडिया रिपोट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि विस्तार के क्रम में भाजपा के कुछ मंत्रियों को अपने पद से हाथ धोना पड़ सकता है. माना जा रहा है कि इस विस्तार में जदयू और एआइएडीएमके के नेताओं को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. सूत्रोंकीमानें तो इस विस्तार में जदयू और एआइएडीएमके से दो-दो मंत्री बनाए जा सकते हैं.

मालूमहो कि हाल ही में नीतीश कुमार की जदयू ने फिर से भाजपा के साथ नाता जोड़ते हुए एनडीए में शामिल होने की घोषणा की है. 19 अगस्‍त को पटना में अायोजित जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मेंभाजपा के नेतृत्‍व वाले एनडीए में शामिल के प्रस्‍ताव पर औपचारिक मुहर लगाई गयी. इसके साथ ही नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में जदयू के केंद्र में एनडीए का हिस्‍सा बनने का रास्‍ता साफ हो गया. गौर हाे कि हालही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का औपचारिक आमंत्रण दिया था. यह आमंत्रण नीतीश कुमार केभाजपा के साथ गठबंधन करने के बाद दिया गया था.

वहीं, चेन्नई में एआइएडीएमके के पनीरसेल्‍वम और पलानीस्‍वामी गुट के बीच समझौता हो गया है. ऐसे में पनीरसेल्वम को राज्य में उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. जानकारीके मुताबिक एकजुट होने के बाद इस पार्टी के भी एनडीए में शामिल होने की उम्‍मीद है. इस आधार पर कहा जा रहा है कि एआइएडीएमके से किन्हीं दो को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़ें…महागठबंधन टूटने के 15 दिन पहले से जदयू विधायकों को तोड़ने का किया जा रहा था प्रयास : नीतीश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें