20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शरद को रास सदस्यता से अयोग्य करार देने की मांग करेगा जदयू

नयी दिल्ली/पटना : जदयू राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिख कर बागी नेता शरद यादव को सदन की सदस्यता से अयोग्य करार देने की मांग करेगा. शरद ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पटना में विपक्ष की रैली में हिस्सा लिया. जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि रैली में […]

नयी दिल्ली/पटना : जदयू राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिख कर बागी नेता शरद यादव को सदन की सदस्यता से अयोग्य करार देने की मांग करेगा. शरद ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पटना में विपक्ष की रैली में हिस्सा लिया.
जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि रैली में शरद की भागीदारी संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत उन्हें अयोग्य करार देने के लिए फिट मामला है. उन्होंने मुफ्ती मोहम्मद सईद और उपेंद्र कुशवाहा का उदाहरण दिया, जिन्हें इस आधार पर अयोग्य करार दे दिया गया था. सूत्रों ने साफ किया कि पार्टी अपने संस्थापक सदस्य और सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहे शरद को निष्कासित नहीं करेगी, क्योंकि इससे उन्हें अपनी राज्यसभा सदस्यता कायम रखने का मौका मिल जायेगा.
शरद यादव को मिला धमकी भरा पत्र
जदयू के बागी नेता शरद यादव को कथित तौर पर एक दक्षिणपंथी समूह से एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें उन्हें बिहार की राजनीति में हस्तक्षेप न करने और ‘राष्ट्र विरोधी ‘ ताकतों का समर्थन न करने की चेतावनी दी गयी है.
शरद को यह पत्र डाक के जरिये उनके आवास पर हाल ही में भेजा गया. उन्हें आगाह किया गया है कि वह बिहार सरकार और हिंदू हितों के खिलाफ न बोलें, अन्यथा उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. इसमें कहा गया है कि उन्होंने राष्ट्र विरोधी ताकतों का पक्ष लेकर बड़ी भूल की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें