शरद खेमे ने नीतीश धड़े के खिलाफ दी उचित कार्रवाई की धमकी, 18 को बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन

नयीदिल्ली/पटना : शरद यादव नीत जदयू के धड़े ने नीतीश कुमार नीत धड़े के ‘असंवैधानिक कृत्यों’ के खिलाफ उचित कार्रवाई की धमकी दी है. नीतीश नीत पार्टी के धड़े नेपूर्व में कहा था कि शरद यादव ने लालू प्रसाद की रैली में हिस्सा लेकर ‘पार्टी विरोधी गतिविधियां’ की हैं. पार्टी महासचिव के पद से हटाए […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 29, 2017 8:45 AM

नयीदिल्ली/पटना : शरद यादव नीत जदयू के धड़े ने नीतीश कुमार नीत धड़े के ‘असंवैधानिक कृत्यों’ के खिलाफ उचित कार्रवाई की धमकी दी है. नीतीश नीत पार्टी के धड़े नेपूर्व में कहा था कि शरद यादव ने लालू प्रसाद की रैली में हिस्सा लेकर ‘पार्टी विरोधी गतिविधियां’ की हैं. पार्टी महासचिव के पद से हटाए गए जावेद रजा ने नीतीश नीत धड़े की उन दलीलों को खारिज कर दिया कि लालू की रैली में यादव का हिस्सा लेना जदयू की सदस्यता छोड़ने के समान है.

जावेद रजा ने कहा कि शरद यादव का धड़ा ही ‘असली जदयू’ है और उसने इस बात का दावा करने के लिये चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है कि पार्टी के ज्यादातर कार्यकर्ता उसके साथ हैं इसलिए पार्टी का चुनाव चिह्न उन्हें आवंटित किया जाना चाहिए. जावेद रजा ने एक वक्तव्य में कहा, ‘मैं जोरदार तरीके से इस बात का खंडन करता हूं कि शरद यादव ने कोई पार्टी विरोधी गतिविधि की है और ये आरोप बिल्कुल गलत और निराधार हैं. यह ‘उल्टा चोर कोतवाल डांटे’ वाला मामला है.

पटना में रविवार को राजद की रैली में शरद यादव की भागीदारी को सही ठहराने के लिये जावेद रजा ने पार्टी के पहले के फैसलों का हवाला दिया. इस रैली में कई विपक्षी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था. शरद यादव के करीबी सहयोगी रजा का बयान पार्टी के महासचिव केसी त्यागी केपूर्व के आरोपों का जवाब है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पटना में लालू प्रसाद की रैली में हिस्सा लेकर यादव ने पार्टी विरोधी गतिविधियां की हैं.

18 सितंबर को शरद गुट का नयी दिल्ली में सम्मेलन

जदयू के बागी सांसद शरद यादव आगामी 18 सितंबर को नयी दिल्ली के तालकटोर स्टेडियम में पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन करेंगे. तीनदिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कार्यकारिणी व परिषद की बैठक होगी. इसकी जानकारी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अरुण श्रीवास्तव ने दी.उन्होंने कहा, जदयू के राष्ट्रीय सम्मेलन में संघमुक्त भारत बनने का प्रस्ताव पारित हुआ थाऔर पार्टी उससे अलग हो चुकी है. शरद यादव की सदस्यता खत्म करने के सवाल परउन्होंने कहा कि हम राज्यसभा और चुनाव आयोग में अपना पक्ष रखेंगे. नीतीश कुमार ने जो गठबंधन तोड़ा, उससे आक्रोशित जनता गांधी मैदान मेंपहुंचीथी. वहीं इस सबके बीच शरद यादव ने अगला साझी विरासत बचाओ सम्मेलन 30 अगस्त को इंदौर में करने का फैसला किया है.

Next Article

Exit mobile version