20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BIHAR : नीतीश कुमार ने स्वेच्छा से जदयू की सदस्यता छोड़ी : शरद यादव

नयी दिल्ली : राज्यसभा सदस्यता छोड़ने के संबंध में बढ़ते दबाव के बीच जदयू के बागी नेता शरद यादव ने पलटवार करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार ने खुद जदयू के बुनियादी सिद्धांतों का त्याग कर दिया है और स्वेच्छा से जदयू की सदस्यता छोड़ दी है. उन्होंने दावा किया कि पार्टी का बहुमत […]

नयी दिल्ली : राज्यसभा सदस्यता छोड़ने के संबंध में बढ़ते दबाव के बीच जदयू के बागी नेता शरद यादव ने पलटवार करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार ने खुद जदयू के बुनियादी सिद्धांतों का त्याग कर दिया है और स्वेच्छा से जदयू की सदस्यता छोड़ दी है. उन्होंने दावा किया कि पार्टी का बहुमत नीतीश कुमार धड़े और भाजपा के साथ गठबंधन का समर्थन नहीं करता है.
शरद यादव ने जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार के पत्र के जवाब में लिखा कि हमने 25 अगस्त को निर्वाचन आयोग के समक्ष याचिका दी है, जिसमें चुनाव चिन्ह आदेश 1968 के पैरा 15 के तहत हमने कहा है कि जदयू का बहुमत हमारा समर्थन करता है और इस तरह से जदयू का चुनाव चिन्ह हमें आवंटित किया जाना चाहिए.
यह मामला चुनाव आयोग के समक्ष लंबित है. शरद ने पत्र में कहा कि नीतीश कुमार और आपने (कौशलेन्द्र कुमार ने) जदयू के बुनियादी सिद्धांतों का त्याग कर दिया है और इस तरह से स्वेच्छा से जदयू की सदस्यता छोड़ दी है. उल्लेखनीय है कि जदयू महासचिव के सी त्यागी ने कहा था कि राज्य सभा में पार्टी के नेता आर सी पी सिंह जल्द ही सभापति वेंकैया नायडू को एक पत्र सौंपेगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें