कैबिनेट विस्तार : बोले नीतीश, जदयू की नहीं हुई उपेक्षा, लालू को बताया मीडिया का ”डार्लिंग”

पटना : भाजपा के सहयोगी जदयू समेत अन्य पार्टियों के किसी नेता कोनरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्रीनहींबनाये जाने को लेकर बिहार में जारी सियासी बयानबाजी के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी जमकर निशाना साधा है. नीतीश कुमार ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 4, 2017 1:06 PM

पटना : भाजपा के सहयोगी जदयू समेत अन्य पार्टियों के किसी नेता कोनरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्रीनहींबनाये जाने को लेकर बिहार में जारी सियासी बयानबाजी के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी जमकर निशाना साधा है. नीतीश कुमार ने कहा कि मीडियाद्वारा जदयू के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने को लेकर खबर चलायी गयी थी. उन्होंने कहा किमोदी कैबिनेट में शामिल होने को लेकर जदयू की नतो कोई इच्छा थी और न ही अपेक्षाथी. साथ ही उन्होंने लालू यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो तो मीडिया के डार्लिंग हैं. मीडिया में बने रहने के लिए तरह-तरह के बयान देते रहते हैं. उनकी बात को बिहार की जनता कभी गंभीरता से नहीं लेती है.

लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें कहीं. सीएम नीतीश ने कहा मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर कोई बात ही नहीं हुई थी. बेवजह जदयू का नाम लिया जा रहा है. उन्होंने कहा,जदयू से संबंधित जो भी बात होगी उसे मैं खुद ही सबको बता दूंगा. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, मीडिया में यह बातें सूत्रों के हवाले से चलायीगयी. मैं भी जानना चाहता हूं कि वह सूत्र कौन है.सीएम नीतीश ने जदयू की उपेक्षा नहीं होने की बात करते हुए कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में हिस्सेदारी के लिए न कभी सोचाऔर न कभी इसकी अपेक्षा रही. साथ ही उन्होंने कहा, मीडियाको अब मंत्रिमंडल विस्तार पर चैप्टर क्लोज कर देना चाहिए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी हमलाबोलतेहुए कहा, वह मेरा इलाज कहने की बात कर रहे हैं. हमें किसी के बयान पर बयान नहीं देना है. उन्होंने कहा, मेरे खिलाफ क्या-क्या टिप्पणी नहीं किया गया. बकरीद में भी विरोधियों के तरफ से अफवाह फैलाया गया. राजद सुप्रीमो का नाम लिये गये बगैर उन्होंने आगे कहा कि बहुत दिनों तक सत्ता में रहने के बावजूदकुछ लोग यह नहीं जानते हैं कि अहम मुद्दे क्या-क्या हैं और उस पर किस तरह की प्रतिक्रियाएं देनी चाहिए. सीएम नीतीश ने कहा कि लालू यादव को जो कहनाहै कहते रहें हम बिहार की जनता के प्रति, बिहार के हित के प्रति और बिहार के विकास के प्रति जवाबदेह हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बाढ़ से बहुत नुकसान हुआ है. बाढ़ पीड़ितों को उचित सहायता दी जा रही है. बिहार सरकार इसके लिए बेहतर काम कर रही है. नेशनल हाइवे और सड़कों का ज्यादा नुकसान हुआ है, लेकिन इस पर भी लोग बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

गौर हो कि रविवार को आयोजित शपथग्रहण समारोह में कुल 13 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. इस फेरबदल में भाजपा के सहयोगी दलोंजदयू,एआइएडीएमके और शिवसेना से किसी को शामिल नहीं किया गया. पहले मीडिया में ऐसी खबरें थीं कि जदयू से दो लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन फेरबदल में जदयू को शामिल नहीं किया गया. बतादें कि जुलाई में ही नीतीश कुमार महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में आए हैं. मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार के बादराजदसुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधतेहुए कहा था कि नीतीश कुमार को ठेंगा दिखाया गया हैऔर जदयू को शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण नहीं दिया गया. लालू ने कहा था कि नीतीश की पार्टी को अगर केंद्र में एक मंत्री पद मिल रहा था तो उनको सरकार में साथ जाना चाहिए था. नीतीश ने ऐसा नहीं किया. नीतीश का गुजारा पूरे देश में कहीं भी नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें…मंत्रिपरिषद विस्तार और फेरबदल को लेकर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज, जदयू को मिलेगी एंट्री!

Next Article

Exit mobile version