बेनामी संपत्ति मामला : आयकर विभाग से फाइनल अटैचमेंट आदेश जारी, जब्त होगी मीसा की पटना और दिल्ली की संपत्ति

नयी दिल्ली :बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की संपत्ति के फाइनल अटैचमेंट का आदेश जारी कर दिया है. आयकर विभाग ने दिल्ली में बिजवासन फॉर्म हाउस, डिफेंस कॉलोनी का घर और पटना की एक संपत्ति को जब्त […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 12, 2017 12:09 AM

नयी दिल्ली :बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की संपत्ति के फाइनल अटैचमेंट का आदेश जारी कर दिया है. आयकर विभाग ने दिल्ली में बिजवासन फॉर्म हाउस, डिफेंस कॉलोनी का घर और पटना की एक संपत्ति को जब्त करने का अंतिम आदेश सोमवार को जारी किया. इससे पहले पांच सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय मीसा के बिजवासन स्थित फार्म हाउस का जब्त कर चुका है. यह फार्म हाउस मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है और प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत इसे अस्थायी तौर पर जब्त किया गया था.

जुलाई में आयकर विभाग ने मीसा और शैलेश के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. बाद में दोनों से घंटों पूछताछ की जा चुकी है. मई, 2017 में प्रवर्तन निदेशालय में आठ हजार करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. आयकर विभाग की जांच में सीए राजेश अग्रवाल के तार लालू परिवार के बेनामी संपत्ति मामले से जुड़े पाये गये.

Next Article

Exit mobile version